दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली के सभी भाजपा सांसद रैपिड एंटीजन डिटेक्शन सेंटरों का दौरा कर रहे

June 23rd, 2020

हाईलाइट

  • दिल्ली के सभी भाजपा सांसद रैपिड एंटीजन डिटेक्शन सेंटरों का दौरा कर रहे

नई दिल्ली, 23 जून (आईएएनएस)। दिल्ली में भाजपा के सभी सातों सांसद कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए यहां स्थापित रैपिड एंटीजन डिटेक्शन सेंटर्स का दौरा कर रहे हैं, ताकि कोरोना मरीजों के ट्रेसिंग, टैस्टिंग और ट्रीटमेंट में किसी तरह की कोताही न बरती जाए।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी की तरफ से इस बाबात सभी सातों भाजपा सांसदों को एक पत्र भेजा गया है। पत्र प्राप्त होने के बाद दिल्ली सभी सांसद अपने-अपने क्षेत्र में बनाए गए रैपिड एंटीजन टेस्टिंग सेंटर का दौरा कर रहे हैं। अधिकतर ये औचक निरीक्षण कर रहे हैं, ताकि विसंगतियों और अनियमितताओं को दूर किया जा सके।

एंटीजन डिक्टेशन सेंटरों का दौरा कर रहे दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश विधूड़ी ने आईएएनएस से कहा कि उनके क्षेत्र में 21 रैपिड एंटीजन टेस्टिंग सेंटर बनाए गए हैं। अब तक वह 6 केन्द्रों का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि इन टेस्टिंग सेंटर का दौरा करने का बहुत प्रभाव पड़ा है, सही तरीके से टैस्टिंग हो रही है, सामजिक दूरी का भी पालन हो रहा है।

उन्होंने कहा कि अब लोगों को विश्वास होने लगा है कि अब उनकी कोई सुध ले रहा है। विधूड़ी का कहना था कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली वालों को उनके भाग्य भरोसे छोड़कर भाग खड़ी हुई, लेकिन धन्यवाद गृहमंत्री अमित शाह का, जिनकी बदौलत लोगों की टेस्टिंग भी हो रही है और उसकी रिपोर्ट भी आधे घंटे में मिल रही है।

पश्चिम दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा लगातार टैस्टिंग सेंटर का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने आईएएनएस से कहा कि गृहमंत्री के निर्देश पर वह अब तक 15 टैस्टिंग सेंटर का दौरा कर चुके हैं। इसमें नजफगढ़ के कई टैस्टिंग सेंटर शामिल हैं। औसतन वह हर रोज 5 से 7 सेंटरों का दौरा कर रहे है। वर्मा ने लोगों से अपील की है कि कोरोना के लक्षण दिखने के बाद ही इन टेस्टिंग सेंटर में अपना टेस्ट कराने आएं।

नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी न केवल अपने क्षेत्र में एंटीजन टेस्टिंग सेंटर का दौरा कर रही हैं, बल्कि मॉस्क और सेनिटाइजर भी लोगों को उपलब्ध करा रही हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 12 सेंटरों का वह दौरा कर चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के समय रहते एक्शन में आने से अब दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई प्रभावी ढंग से लड़ी जा रही है।

गौरतलब है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा था कि दिल्ली में 169 नए जांच केन्द्रों में छह लाख रैपिड एंटीजन कोविड-19 टेस्ट कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया था कि केंद्र सरकार दिल्ली के अस्पतालों में 500 अतिरिक्त वेंटिलेटर और 650 एम्बुलेंस उपलब्ध कराने जा रही है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि दिल्ली के 169 जांच केन्द्रों में एंटीजन किट की व्यवस्था की गई है और छह लाख जांच करने का लक्ष्य तय किया गया है।