बढ़ते विवादों के बीच गुरुद्वारे ने खोले अपने दरवाजें, मुसलमानों को दी नमाज अदा करने की जगह 

Amidst growing controversies, the Gurudwara opened its doors, gave place to Muslims to offer Namaz
बढ़ते विवादों के बीच गुरुद्वारे ने खोले अपने दरवाजें, मुसलमानों को दी नमाज अदा करने की जगह 
गुरुद्वारे में नमाज़ बढ़ते विवादों के बीच गुरुद्वारे ने खोले अपने दरवाजें, मुसलमानों को दी नमाज अदा करने की जगह 
हाईलाइट
  • समिति प्रशासन से मांगेगा मुसलमानों को गुरुद्वारे में नमाज अदा करने की अनुमति

डिजिटल डेस्क,गुरुग्राम। देश में धार्मिक मुद्दों पर कई विवाद उत्पन्न हो जाते है। ऐसे में राजनीति और माहौल बिगाड़ने वालों की वजह से आम और बकसूर लोगों को भी इसका हर्जाना भरना पड़ता है। टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस खबर को प्रमुखता से लिखा है, जिसके अनुसार पिछले कुछ दिनों में दक्षिणपंथी संगठनों और कुछ स्थानीय लोगों के विरोध के कारण शुक्रवार को मुस्लिम लोगों को नमाज के लिए गुरुग्राम में जहां अनुमति दी गई थी, उनमें से ज्यादा जगहों पर ये अनुमति रद्द कर दी गई है।बढ़ते विवाद को देखते हुए एक स्थानीय गुरुद्वारा संघ ने ऐलान किया , वो गुरुद्वारे में शुक्रवार की नमाज पढ़ने की अनुमति देंगे।

Sikhism in Pakistan - Wikipedia

हालांकि, ये भी कहा गया कि, कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए छोटे-छोटे समूहों को ही अनुमति देंगे। एक बार में भले ही गुरुद्वारे में हजारों लोग आ जाए। लेकिन, महामारी का ख्याल रखना भी जरुरी है। बता दें कि, गुरुग्राम की गुरुद्वारा सिंह सभा समिति के तहत पाँच गुरुद्वारे आते है, जिसमें से एक गुरुद्वारा सदर बाज़ार सब्ज़ी मंडी में, दूसरा सेक्टर 46 में, तीसरा सेक्टर 39 में, चौथा जैकबपुरा में और पांचवा मॉडल टाउन में है।

समिति ने कहा कि, वो प्रशासन से इस बात की अनुमति मांगगे कि मुसलमानों को गुरुद्वारे में नमाज अदा करने दिया जाए। बीबीसी में छपी रिपोर्ट के अनुसार, समिति के एक सदस्य हैरी सिंधु ने कहा कि, ये बहुत दुख की बात है कि, मुसलमानों को खुले में नमाज अदा नहीं करने दिया जा रहा है और इस बात का विरोध हो रहा है। हमारा गुरुद्वारा सभी के लिए खुला है। अगर मस्लिमों को जगह ढूंढने में कोई दिक्कत है तो, हमारे गुरुद्वारे आए और अपनी प्रार्थना करें। 

Created On :   18 Nov 2021 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story