कोलकाता में अमित शाह और जेपी नड्डा 1 मार्च को कर सकते हैं रैली

Amit Shah and JP Nadda may rally in Kolkata on March 1
कोलकाता में अमित शाह और जेपी नड्डा 1 मार्च को कर सकते हैं रैली
कोलकाता में अमित शाह और जेपी नड्डा 1 मार्च को कर सकते हैं रैली
हाईलाइट
  • कोलकाता में अमित शाह और जेपी नड्डा 1 मार्च को कर सकते हैं रैली

नई दिल्ली, 26 फरवरी (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार भाजपा के बड़े नेताओं का पश्चिम बंगाल में जमावड़ा लगने वाला है। दरअसल, दिल्ली के बाद भाजपा ने अब पश्चिम बंगाल में होने वाले हर चुनाव को संजीदगी से लड़ने का फैसला किया है।

लिहाजा विधानसभा चुनाव के साथ ही भाजपा ने स्थायीय नगर निगम चुनाव के लिए भी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। ऐसे में कोलकाता, हावड़ा नगर निगम समेत स्थानीय नगरपालिकाओं के चुनाव से पहले कोलकाता के शहीद मीनार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक बड़ी रैली को संबोधित करने जा रहे हैं। इस रैली में संगठन महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे। रैली में भाजपा के बड़े नेताओं के निशाने पर ममता बनर्जी रह सकती है।

कोलकाता में यह रैली 1 मार्च को होगी। रैली में शिरकत करने के अलावा भाजपा का शीर्ष नेतृत्व प्रदेश नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे। जिमसें निकाय चुनाव की रणनीति के अलावा विधानसभा चुनाव की भी रणनीति बनाई जाएगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के मुताबिक, अमित शाह के साथ जेपी नड्डा और बीएल संतोष के भी शहीद मीनार की सभा में उपस्थित रहने की संभावना है।

उन्होंने कहा, शहीद मीनार मैदान बहुत ही छोटा है। इसमें 50 हजार से एक लाख लोग आ सकते हैं। इस सभा में कोलकाता व आसपास के जिले के कार्यकर्ता शामिल होंगे। वे लोग किसी को जबरन लाने पर विश्वास नहीं करते हैं, जो भी आएंगे, वे स्वेच्छा से आएंगे।

दिलीप घोष से जब यह पूछा गया कि जिस तरह से दिल्ली में हिंसा हुई है क्या पश्चिमी बंगाल में नागरिकता कानून मुद्दा बनेगा, उन्होंने कहा, केंद्रीय गृह मंत्री ने खुद ही नागरिकता संशोधन कानून पारित कराया है। बंगाल में बड़ी संख्या में शरणार्थी रहते हैं, जो इससे लाभान्वित होंगे। हम प्रधानमंत्री का अभिनंदन करना चाहते हैं। गृह मंत्री आ रहे हैं। यह हमलोगों के लिए गर्व की बात है। चूंकि उन्होंने खुद ही यह कानून बनाया है। इस कारण यदि इस विषय पर किसी के मन में कोई कंफ्यूजन है, तो वह इसे दूर कर पाएंगे।

उन्होंने स्वीकार किया कि पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी होगी। इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

Created On :   26 Feb 2020 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story