नतीजों के बाद बोले पीएम मोदी, हरियाणा में सबसे बड़ा दल बनना अभूतपूर्व

Amit Shah and modi addresses party workers at BJP headquarters
नतीजों के बाद बोले पीएम मोदी, हरियाणा में सबसे बड़ा दल बनना अभूतपूर्व
नतीजों के बाद बोले पीएम मोदी, हरियाणा में सबसे बड़ा दल बनना अभूतपूर्व

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। हालांकि, अब तक सभी सीटों पर विजेताओं की घोषणा नहीं हो सकी है, लेकिन तस्वीर लगभग स्पष्ट हो चुकी है। नतीजों के आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी कार्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा, "हरियाणा अपने आप में एक अभूतपूर्व विजय है क्योंकि इन दिनों एक सरकार 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा करके दोबारा जीतने की घटनाएं बहुत कम होती है और ऐसे वातावरण में दोबारा सबसे बड़े दल के रूप में विश्वास और आशीर्वाद प्राप्त करके आना बहुत बड़ी बात है।"

पीएम ने कहा, "मैं सबसे पहले दिवाली का आरंभ होने से पूर्व ही महाराष्ट्र और हरियाणा की जनता ने भाजपा और हमारे साथियों के प्रति जो विश्वास जताया है, जो आशीर्वाद दिए हैं इसके लिए मैं उनका अंत:करण से अभिनंदन करता हूं, उनका साधुवाद करता हूं।"

भाजपा महाराष्ट्र इकाई और भाजपा हरियाणा इकाई के सभी पदाधिकारी, सभी कार्यकर्ता, उन्होंने भी जनता का विश्वास जीतने में अथाह प्रयास किया, लोगों के आशीर्वाद प्राप्त किए, उनका भी बहुत-बहुत अभिनंदन करता हूं।

महाराष्ट्र में हमें गत चुनाव में पूर्ण बहुमत नहीं मिला था, हरियाणा में सिर्फ 2 सीटों का बहुमत था, इसके बावजूद भी दोनों मुख्यमंत्रियों ने सबको साथ लेकर दोनों राज्यों की जो सेवा की और अविरत कार्य करते रहे, ये उसी का परिणाम है कि उनपर जनता ने दोबारा अपना विश्वास जताया है।

महाराष्ट्र में गत 50 वर्ष में एक भी मुख्यमंत्री लगातार पूरे 5 वर्ष तक सेवा नहीं कर पाया। 5 वर्ष तक मुख्यमंत्री के रूप में लगातार कार्य करने का काम 50 वर्ष बाद देवेंद्र जी ने किया।

जो लोग हरियाणा की राजनीति जानते हैं उनको पता है कि किसी भी दल के साथ हमें समझौता अगर करना होता था तो ज्यादातर उन दलों की टर्म एंड कंडीशन पर कभी 5 तो कभी 10 सीटों पर और वो भी जो वो कहें उन सीटों पर लड़ना पड़ता था।

2014 के पहले तक ये हमारी स्थिति थी, वैसी स्थिति में से जिस प्रकार से हमारी नई टीम को पांच साल वो भी सिर्फ दो का बहुमत था। इन सबके बावजूद पांच वर्ष काम करके फिर से आना हरियाणा के भाजपा को जितनी बधाई दें उतनी कम है।

भाजपा और शिवसेना ने मिलकर के 5 साल तक महाराष्ट्र में स्थिर शासन दिया और इस बार भी इस गठबंधन को महाराष्ट्र की जनता ने विजयी बनाया।

मैं हरियाणा और महाराष्ट्र के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि हम उनकी सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

देवेंद्र जी और मनोहर जी की टीम को अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं। देशवासियों को इस तोहफे के लिए प्रणाम करता हूं। दिवाली की अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं। 

दीपावली का पर्व आपके परिवार में नया प्रकाश लेकर आए, नई ऊर्जा लेकर आए, नया उमंग लेकर आए और आपका भारत के विकास की यात्रा में समर्थ योगदान जुड़ता चले ये भी शुभकामनाएं देते हुए, मैं फिर एक बार भाजपा की टीम को बहुत बधाई देता हूं, अभिनंदन करता हूं।
 

 

 

अमित शाह ने कहा, महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना एक बार फिर बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। हरियाणा में पिछली बार से हमारे वोट शेयर में 3% की वृद्धि देखी गई है और हम वहां सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरे हैं, इसके लिए मैं लोगों को धन्यवाद देता हूं।

शाह ने कहा, "आज दोनों राज्यों में भाजपा के विजय के अवसर पर हम यहां एकत्रित हुए हैं तो सबसे पहले मैं हरियाणा और महाराष्ट्र की जनता को भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की ओर से हृदय से धन्यवाद और बधाई देना चाहता हूं।"

मैं आप सभी के माध्यम से देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं को इस बात की विशेष बधाई देना चाहता हूं कि मोदी-2 में पहले दोनों चुनाव भाजपा जीतकर आगे बढ़ रही है।

हरियाणा में पिछले विधानसभा चुनाव से अपने वोट में तीन प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करते हुए हम सबसे बड़े दल बनकर उभरे हैं और इसके लिए हरियाणा की जनता का धन्यवाद करना चाहता हूं।

Created On :   24 Oct 2019 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story