दैनिक भास्कर हिंदी: पर्रिकर बने रहेंगे गोवा के सीएम, कैबिनेट में जल्द होगा बदलाव - अमित शाह

September 23rd, 2018

हाईलाइट

  • गोवा में मुख्यमंत्री को लेकर चल रहे सियासी घमासान के बीच बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह का बड़ा बयान सामने आया है।
  • अमित शाह ने साफ कर दिया है कि मनोहर पर्रिकर गोवा के सीएम बने रहेंगे।
  • प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल और विभागों में जल्द ही बदलाव किया जाएगा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गोवा में मुख्यमंत्री को लेकर चल रहे सियासी घमासान के बीच बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह का बड़ा बयान सामने आया है। अमित शाह ने साफ कर दिया है कि मनोहर पर्रिकर गोवा के सीएम बने रहेंगे। हालांकि, प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल और विभागों में जल्द ही बदलाव किया जाएगा।

अमित शाह ने ट्वीट किया, गोवा प्रदेश भाजपा की कोर टीम के साथ चर्चा कर यह निर्णय लिया गया है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ही गोवा सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे। प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल व विभागों में बदलाव शीघ्र ही किया जाएगा।

बता दें कि मनोहर पर्रिकर लंबे समय से बीमार चल रहे हैं जिस कारण अटकलें लगाई जा रही थी कि भाजपा मुख्यमंत्री पद की कमान किसी और को सौंप सकती है। इन्हीं सब अनिश्चिताओं के बीच कांग्रेस ने भी राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था।

बता दें कि कांग्रेस ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात कर बीजेपी सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश देने के लिए कहा था। दरअसल, गोवा के कांग्रेसी विधायक मौजूदा सरकार को बर्खास्त करने और वैकल्पिक सरकार बनाने के लिए दावेदारी पेश करने की मांग कर रहे थे। 

मुलाकात के बाद विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर कहा था कि राज्यपाल को विधानसभा का एकदिवसीय सत्र बुलाकर बहुमत साबित करवाना चाहिए। कावलेकर ने कहा था, राज्य सरकार सदन में साबित करें कि उसके पास बहुमत है नहीं तो वह दिखाएंगे कि उनके पास बीजेपी से ज्यादा विधायक हैं।

चंद्रकांत ने कहा था कि राज्य में कांग्रेस पहले से ही सबसे बड़ी पार्टी है। राज्यपाल ने कांग्रेस के विधायकों को आश्वस्त किया था कि वह 3-4 दिनों में इस पर आगे फैसला लेंगी।

बता दें कि 40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 16 विधायक हैं जबकि बीजेपी के पास अभी 14 विधायक हैं। बीजेपी को महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के 3, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के 3 के साथ तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है।

हालांकि, बीजेपी के तीन विधायकों का स्वास्थ्य खराब है। पर्रिकर गंभीर रूप से पीड़ित हैं, शहरी विकास मंत्री फ्रांसिस डिसूजा न्यूयॉर्क में इलाज करा रहे हैं, जबकि बिजली मंत्री पांडुरंग मडकइकर कुछ महीनों से ब्रेनस्ट्रोक से पीड़ित हैं। वहीं कांग्रेस और एनसीपी के पास 17 विधायक हैं।