दैनिक भास्कर हिंदी: अमिताभ बच्चन ने कहा- मेरे साथ कोई दुर्घटना नहीं हुई, मैं ठीक हूं

November 17th, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को लेकर एक खबर आ रही थी कि कोलकाता हवाई अड्डा जाते वक्त उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में बिग बी बाल बाल बच गए हैं। इस खबर का खंडन करते हुए अमिताभ ने एक ट्विट किया है। उन्होंने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों को बताया कि वह ठीक हैं, उनके साथ कोई हादसा या दुर्घटना नहीं हुई है।

अपने शुभचिंतकों को शुभ समाचार देते हुए बिग बी ने पोस्ट करते हुए कहा कि मेरे साथ कोई दुर्घटना नहीं हुई है, मैं ठीक हूं। इस ट्विट के बाद उनके फेंस ने राहत की सांस ली। अमिताभ बच्चन ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘मुझे मेरे शुभचिंतकों और मीडिया द्वारा मालूम हुआ कि मैं कोलकाता में एक दुर्घटना में बाल-बाल बचा लेकिन यह खबर गलत है। ऐसी कोई दुर्घटना नहीं हुई, मैं ठीक हूं।’

सोशल मीडिया पर कुछ खबरें वायरल हो रही थीं, जिसमें दावा किया गया था कि कोलकाता हवाईअड्डा जाते वक्त अमिताभ को ले जा रही गाड़ी का पिछला पहिया अलग हो गया था और वह हादसे में बाल-बाल बच गए। बच्चन 10 नवंबर को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा 23वें कोलकाता फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह के लिए दिए गए निमंत्रण पर कोलकाता गए थे।

खबरों के अनुसार अमिताभ 11 नवंबर को वापस लौट रहे थे, तभी यह घटना हुई। उनके साथ एक वरिष्ठ राज्य मंत्री भी थे। यह कार एक ट्रैवल एजेंसी ने उपलब्ध कराई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया था कि सरकार ने एजेंसी से इस पर स्पष्टीकरण मांगा है। मगर इन सब बातों का अमिताभ बच्चन ने खुद ही खंडन कर दिया है।

गौरतलब है कि हाल ही पैराडाइज पेपर्स में नाम आने से भी अमिताभ मीडिया की सुर्खियों में आ गए थे। दरअसल फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन (केबीसी) के 2000-02 में प्रसारित पहले संस्करण के बाद बरमूडा की एक डिजिटल मीडिया कंपनी के शेयरधारक बने थे। साल 2004 में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के लिबरलाइज्ड रिमिटेंस स्कीम शुरू करने से पहले तक सभी भारतीयों को विदेश में किए गए निवेश की जानकारी आरबीआई को देनी होती थी। ये साफ नहीं है कि अमिताभ बच्चन ने ये जानकारी आरबीआई को दी थी या नहीं।