AMU में फिर विवाद: बीजेपी कार्यकर्ताओं ने खून से मोदी को लिखी चिट्ठी, जिन्ना को लेकर की बड़ी मांग

September 10th, 2021

हाईलाइट

  • AMU फिर विवादो के घेरे में
  • बीजेपी कार्यकर्ताओं ने खून से मोदी को लिखी चिट्ठी
  • AMU यूनियन हॉल से हटे जिन्ना की तस्वीर

डिजिटल डेस्क, अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में जिन्ना की तस्वीर को लेकर एक बार फिर से विवाद शुरू हो गया है। अलीगढ़ के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने खून से चिट्ठी लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी से ये मांग की है कि एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटाई जाए। पीएम के नाम लिखी इस चिट्ठी को उन्होंने जिला प्रशासन को भी सौंपा हैं। बता दें कि AMU के यूनियन हॉल में जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है, जिसको लेकर कई बार विवादों के घेरे में एएमयू आ चुका है। 

जिन्ना की तस्वीर पर बवाल

Now Jinnah's Photo In Moulana Azad Library Of Amu - अब एएमयू की मौलाना आजाद  लाइब्रेरी में जिन्ना की तस्वीर, नोटिस जारी - Amar Ujala Hindi News Live

 

दरअसल, एएमयू में जिन्ना की तस्वीर को लेकर अक्सर विवाद होता रहता है। ये विवाद एकबार फिर से तूल पकड़ चुका है और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तस्वीर हटाने की मांग की है। यहां तक कि बीजेपी कार्यकर्ताओ ने कहा है कि अगर प्रशासन जिन्ना की तस्वीर AMU से नहीं हटाता है तो वो खुद ये काम कर देंगे। लोगों का कहना है कि जिन्ना ने पाकिस्तान बनाकर हिंदुस्तान के दो टुकड़े करवाए। मजहब के नाम पर अपना मुल्क तो ले गए लेकिन अपनी मौजूदगी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के यूनियन हॉल में छोड़ गए। इसलिए ये तस्वीर AMU यूनियन हॉल से हटना चाहिए। 

14 सितंबर को अलीगढ़ जा रहे पीएम मोदी

बता दें कि 14 सितंबर को पीएम मोदी अलीगढ़ जायेंगे, जहां पर वो जाट राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम से ठीक पहले AMU से जिन्ना की तस्वीर हटाने का मुद्दा फिर से गरमाया है। बता दें कि अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने तस्वीर हटाने की मुहिम शुरू की थी। अब बीजेपी कार्यकर्ता शिवांग तिवारी ने खून से पत्र लिखकर पीएम मोदी से मांग की है कि जिन्ना की तस्वीर हटवाई जाए। 
 

खबरें और भी हैं...