विवाद: ओवैसी के मंच पर लड़की ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, 14 दिन की जेल

विवाद: ओवैसी के मंच पर लड़की ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, 14 दिन की जेल
हाईलाइट
  • अमूल्या को भेजा गया सेंट्रल जेल
  • मंच पर लगाया पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। पाकिस्तान (Pakistan) के समर्थन में नारे लगानी वाली युवती अमूल्या लियोना (Amulya Leona) को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उसे परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल में रखा जाएगा। आरोपी अमूल्या के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया था। लियोना ने असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन के मंच पर पाकिस्तान (Pakistan) जिंदाबाद का नारा लगाकर सबको हैरान कर दिया था।

बता दें कि ‘संविधान बचाओ’ के बैनर तले गुरुवार को CAA, NRC और NPR को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। आयोजकों ने जब अमूल्या को मंच पर संबोधन के लिए बुलाया तो उसने लोगों से अपील की वह उसके साथ ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए।  इस दौरान मंच पर असदुद्दीन ओवैसी भी मौजूद थे।

अमूल्या के ऐसा करते ही ओवैसी और आयोजकों ने तुरंत उससे माइक छीन लिया, वहीं अन्य लोगों ने उसे मंच से नीचे उतारने की कोशिश की। इन सबके बावजूद वह लगातार नारे लगाती रही। लिहाजा आयोजकों ने तुरंत पुलिस को बुलाया। पुलिस ने हस्तक्षेप कर उसे मंच से नीचे उतारा और हिरासत में लेकर थाने ले गई।

CAA: भारत के लिए दिल पर गोली खाने को तैयार हूं- ओवैसी

भारत जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और रहेगा- ओवैसी
ओवैसी ने भी अमूल्या की इस हरकत की निंदा करते हुए कहा कि इससे वह सहमत नहीं है। महिला को मंच से नीचे उतारे जाने के बाद ओवैसी ने इसकी निंदा की और कहा कि न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का उक्त महिला से कोई संबंध है। आयोजकों को उसे नहीं बुलाना चाहिए था। अगर मुझे पता होता कि ऐसा होगा तो मैं यहां नहीं आता। हम भारत के लिए हैं और किसी भी तरीके से अपने दुश्मन राष्ट्र पाकिस्तान का समर्थन नहीं करेंगे। हमारा मकसद देश बचाने के लिए है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए भारत जिंदाबाद था और जिंदाबाद रहेगा।


 

 

Created On :   21 Feb 2020 4:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story