पशु तस्करी घोटाला : सीबीआई ने अनुब्रत मंडल की बेटी को भेजा नोटिस

Animal smuggling scam: CBI sends notice to Anubrata Mondals daughter
पशु तस्करी घोटाला : सीबीआई ने अनुब्रत मंडल की बेटी को भेजा नोटिस
पश्चिम बंगाल पशु तस्करी घोटाला : सीबीआई ने अनुब्रत मंडल की बेटी को भेजा नोटिस
हाईलाइट
  • पशु तस्करी घोटाला : सीबीआई ने अनुब्रत मंडल की बेटी को भेजा नोटिस

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को एएनएम एग्रोकेम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड के शीर्ष अधिकारियों से पूछताछ के लिए एक नोटिस भेजा है। तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल की बेटी दो निदेशकों में से एक हैं।उसी कंपनी में दूसरे निदेशक अनुब्रत मंडल के करीबी सहयोगी विद्युत बरन गायेन हैं, जो इस समय घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए न्यायिक हिरासत में हैं।

सुकन्या मंडल और गायेन दोनों को कंपनी के खातों के विवरण के साथ 17 अक्टूबर को सीबीआई कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।जब से घोटाले की जांच शुरू हुई, दो कंपनियां एएनएम एग्रोकेम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड और नीर डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड सीबीआई जांच के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के दायरे में आ गईं।

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों का मानना है कि ये दोनों कंपनियां वास्तव में फर्जी कंपनियां हैं, जो घोटाले की आय को अलग-अलग चैनलों में बदलने के लिए बनाई गई हैं।दोनों कंपनियों के खातों से, अधिकारियों ने बड़ी मात्रा में फर्जी ऋण का पता लगाया है जो कंपनी ने अलग-अलग व्यक्तियों को दिया था। सूत्रों का मानना है कि वास्तविक अपराध आय को फर्जी ऋणों से बदल दिया गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Oct 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story