दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार: लश्कर का एक और संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार, पूछताछ जारी

December 3rd, 2017

डिजिटल डेस्क, गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज में लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध एजेंट की गिरफ्तारी किए जाने के बाद एनआईए ने एक और संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम धन्नू राजा उर्फ बेदार बख्त है जो छात्र संगठन एनएसयूआई का जिला सचिव है। एनआईए की टीम ने उसे गोपालगंज के नगर थाना के जादोपुर चौक के पास से गिरफ्तार किया है। खुफिया एजेंसी और सुरक्षा एजेंसियों को गोपालगंज से आतंकी वारदात के कनेक्शन के इनपुट मिले थे। जिस आधार पर कार्रवाई की गई और गुप्त सूचना के आधार पर एनआईए धन्नू को गिरफ्तार कर दिल्ली ले गई है।

 

NSUI का जिला सचिव है आरोपी

बता दें कि धन्नू राजा की गिरफ्तारी के बाद जिले के प्रशासनिक महकमे में भी खलबली मच गई है। धन्नू सरेया मोहल्ला में अपने मामा के घर रहता था, वो मूल रूप से सारण जिले के नगर थाना के अखौर का रहने वाला है। धन्नू उर्फ बेदार बख्त के पिता फिरोज आलम ने भी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। धन्नू राजा के बारे में सुरक्षा एजेंसियों को 28 नवंबर को सूचना मिली थी। उससे पहले ही एनआईए ने वाराणसी से गिरफ्तार लश्कर एजेंट अब्दुल नईम शेख को गिरफ्तार किया। 

एनएसयूआई ने पल्ला झाड़ा


नईम शेख के पास से एनआईए को भारतीय सेना और देश के कई हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के नक्शे व तस्वीरें बरामद की गई। दोनों आरोपियों से दिल्ली में पूछताछ की जा रही है।धन्नू के पकड़े जाने के बाद बिहार में और भी गिरफ्तारियों की आशंका जताई जा रही है। हालांकि इस मामले में एनएसयूआई ने पल्ला झाड़ा है। एनआईए की टीम धन्नू राजा की कुंडली खंगालने में जुट गई है। सभी थानेदारों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में गश्त बढ़ाने व संदिग्ध लोगों पर नजर रखने का आदेश दे दिया है। 

 

स्टूडेंट्स को पढ़ाता है आरोपी


बताया जा रहा है कि आरोपी गोपालगंज के स्टूडेंट यूनियन में कांग्रेस का लीडर था। पांच साल से भी ज्यादा समय से वह पॉलीटिक्स में एक्टिव था। हालांकि NSUI के प्रदेश अध्यक्ष चुन्नू सिंह ने इस बात से इंकार किया है। धन्नू राजा आरोपी कमला राय कॉलेज में ग्रेजुएशन में साइंस सेकंड ईयर का स्टूडेंट था। आरोपी अपने मामा के घर छपरा में रहकर पढ़ाई करता था। गांव के लोगों ने बताया कि धन्नू राजा छपरा में कंप्यूटर इंस्टीट्यूट खोलकर स्टूडेंट्स को पढ़ाता भी था।