दैनिक भास्कर हिंदी: Tribute: कोरोना के कर्मवीरों को सरहद के शूरवीरों की सलामी, एयरफोर्स ने बरसाए फूल

May 3rd, 2020

हाईलाइट

  • कोरोना वॉरियर्स का अनूठे तरीके से सम्‍मान
  • कोविड अस्‍पतालों के ऊपर एयरफोर्स ने बरसाए फूल
  • आर्मी के बैंड ने अस्‍पतालों के पास अपनी धुनों से कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की आर्म्‍ड फोर्सेज ने COVID-19 महामारी में फ्रंटलाइन पर जूझ रहे कोरोना वॉरियर्स का अनूठे तरीके से सम्‍मान किया। जहां एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने देश के अलग-अलग हिस्‍सों में स्थित कोविड अस्‍पतालों के ऊपर फूल बरसाए तो वहीं आर्मी के बैंड इन्‍हीं अस्‍पतालों के पास अपनी धुनों से कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाया । शाम को नेवी अपने जहाजों को रोशन कर ये संदेश देगी कि कोरोना से इस लड़ाई में हमें जीत दर्ज करनी ही है। 

दिल्ली में कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान देने वाले पुलिसकर्मियों के सम्मान में वायुसेना ने पुलिस वॉर मेमोरियल पर पुष्पवर्षा की। वहीं वायुसेना के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट रविवार सुबह 7.52 बजे जम्मू कश्मीर की डल झील के ऊपर से फ्लाईपास्ट करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद सुबह 8.55 पर चंडीगढ़ में सुखना झील से होकर गुजरे। इसके अलावा वायुसेना के विमानों ने दिल्ली के राजपथ पर भी फ्लाई पास्ट किया। 

शानदार तस्वीरें: जमीं से आसमां तक कोरोना योद्धाओं को सलाम, तीनों सेनाएं बोलीं- Thank You

राजस्थान में जलमहल, मध्यप्रदेश के भोपाल में बड़ा तालाब, महाराष्ट्र में मुंबई का मरीन ड्राइव, हैदराबाद में हुसैन सागर झील, बंगलूरू में कर्नाटक विधानसभा, केरल में त्रिवेंद्रम में सचिवालय के ऊपर और तमिलनाडु में सुलूर, कोयंबटूर के आसमान में गोते लगाते हुए दिखें।

शानदार तस्वीरें: जमीं से आसमां तक कोरोना योद्धाओं को सलाम, तीनों सेनाएं बोलीं- Thank You

नौसेना शाम 07.30 बजे जहाजों को रोशन करेगी
नेवी की ओर से बंगाल की खाड़ी में INS Jalashwa के जरिए कोरोना योद्धाओं सम्मान किया गया और अद्भुत अंदाज में Thank You लिखा गया> पश्चिमी नौसेना कमांड के 5 नौसनिक पोत शाम को 7.30 बजे से रात 11.59 बजे तक मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर रोशनी करेंगे। ये पोत ‘इंडिया सैल्यूट्स कोरोना वारियर्स’ जैसे बैनर लहराएंगे। अपने साइरन बजाने के साथ ही फायर फ्लेयर भी छोड़ेंगे। विशाखापत्तनम के तट पर भी दो नौसैनिक पोत शाम 7.30 बजे रोशनी करेंगे। इसके अलावा गोवा का नौसेना एयरस्टेशन अपने रनवे पर एक मानव श्रृंखला बनाकर कोरोना योद्धाओं को सम्मान देगा।

शानदार तस्वीरें: जमीं से आसमां तक कोरोना योद्धाओं को सलाम, तीनों सेनाएं बोलीं- Thank You

कोस्ट गार्ड की 24 जगह अलग-अलग एक्टिविटी
कोर्स गार्ड के पोत भी पोरबंदर, ओखा, रत्नागिरी, दहाणु, मुरुड, गोवा, न्यू मंगलूरू, कावाराती, करईकल, चेन्नई, पुड्डुचेरी, काकीनाड़ा, पारादीप, सागर द्वीप, पोर्ट ब्लेयर, दिग्लीपुर, मायाबंदर, हट-बे समेत 24 जगह अलग-अलग एक्टिविटी करेंगे।

देखें देश के अलग-अलग हिस्सों की कुछ तस्वीरें:

 

खबरें और भी हैं...