comScore

सियाचिन: पदभार संभालने के बाद आर्मी चीफ नरवणे का पहला दौरा, सैनिकों को दी श्रद्धांजलि


हाईलाइट

  • आर्मी चीफ का पदभार संभालने के बाद नरवणे का पहला दौरा
  • सियाचिन युद्ध स्मारक पर सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की
  • सैनिकों की आवश्यकताएं पूरी करने की कोशिश कर रहे हैं: आर्मी चीफ

डिजिटल डेस्क, सियाचिन। इंडियन आर्मी के 28वें चीफ के रूप में अपना पदभार ग्रहण करने के बाद मनोज मुकुंद नरवणे गुरुवार को लद्दाख के सियाचिन ग्लेशियर पहुंचे। आर्मी चीफ नरवणे ने सियाचिन युद्ध स्मारक पर सैनिकों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। इस दौरान उनके साथ नॉर्थ आर्मी के लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह भी मौजूद रहे। बता दें कि सेना प्रमुख पदभार संभालने के बाद यह उनका पहला दौरा है।

आर्मी चीफ नरवणे ने कहा कि हम जानते हैं कि 'यहां तैनात हर सैनिक बेहद कठिन स्थिति और दुर्गम इलाके और विषम मौसम में काम कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि 'हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरा प्रयास कर रहे हैं कि सैनिकों की जो भी आवश्यकताएं हैं, उन्हें कपड़े और बेहतर राशन समेत उपलब्ध कराया जाए।' इसके अलावा उन्होंने जवानों से बातचीत भी की।

साल 2020 की दी शुभकामनाएं
आर्मी चीफ नरवणे ने कहा कि 'मैं नए साल के लिए अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं। पदभार संभालने के बाद ही मेरा सियाचिन आने का इरादा था, लेकिन जनवरी के पहले सप्ताह में मौसम ठीक नहीं था।' उन्होंने कहा कि 'यह मेरी आर्मी चीफ के तौर पर पहला दौरा है और मैं खुश हूं।' बता दें कि उन्होंने पूर्व आर्मी चीफ विपिन रावत के इस्तीफा देने के बाद 31 दिसंबर को अपना पद संभाला था।

कमेंट करें
UZAN1