दैनिक भास्कर हिंदी: हंदवाड़ा मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को सेना प्रमुख ने श्रद्धांजलि दी

May 3rd, 2020

हाईलाइट

  • हंदवाड़ा मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को सेना प्रमुख ने श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस)। सेना प्रमुख जनरल एम.एम. नरवने ने कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों का सफाया करते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के पांच बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सार्वजनिक सूचना अतिरिक्त महानिदेशालय ने एक ट्वीट में कहा, इस ऑपरेशन ने सच्ची परंपरा और सुरक्षा बलों के ²ढ़ निश्चय को अपने ही नागरिकों के जीवन को सुरक्षित रखने के लिए प्रेरित किया है। अन्य जवानों के साथ आगे बढ़कर नेतृत्व कर रहे कमांडिंग ऑफिसर हमारे ध्येय स्व से पहले सेवा की एक गवाही हैं।

सेना कर्नल आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नायक राकेश कुमार, लांस नायक दिनेश सिंह और उप-निरीक्षक शकील काजी को सलाम करती है और शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती है।

भारतीय सेना ने एक बयान में कहा कि खुफिया इनपुट के आधार पर कि आतंकवादियों ने कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के चंगिमुल्ला में एक घर में नागरिकों को बंधक बना लिया था, उन्हें छुड़ाने के लिए सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया गया था।

सेना ने कहा, इस भीषण गोलीबारी में, दो आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया। वहीं सेना के दो अधिकारियों, दो सैनिकों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक उप-निरीक्षक शहीद हो गए।