थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे का दौरा : सेना प्रमुख ने लद्दाख क्षेत्र से लगती चीन सीमा पर सुरक्षा बलों की तैनाती का जायजा लिया

May 12th, 2022

हाईलाइट

  • केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल आर.के. माथुर से मुलाकात की।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे चीन से लगी सीमाओं पर सुरक्षा बलों की तैनाती का जायजा लेने के लिए लद्दाख के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।वह सेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के बाद लद्दाख क्षेत्र की अपनी पहली यात्रा पर गुरुवार को लेह पहुंचे।जनरल पांडे को पूर्वी लद्दाख पर विशेष फोकस रखते हुए सीमा पर तैनात सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया गया। ऐसे संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बलों द्वारा उच्च स्तर की परिचालन तत्परता को बनाए रखा गया है।

जनरल पांडे ने बाद में लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, उत्तरी कमान और लेफ्टिनेंट जनरल ए. सेनगुप्ता, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, फायर एंड फ्यूरी कोर के साथ केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के उपराज्यपाल आर.के. माथुर से मुलाकात की।

इसके बाद केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में नागरिक-सैन्य सहयोग और विकास गतिविधियों में भारतीय सेना की भूमिका से संबंधित मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई।लद्दाख की अपनी यात्रा के दौरान जनरल पांडे पूर्वी लद्दाख में अग्रिम क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे और दुनिया के सबसे कठिन और दुर्गम इलाकों में से एक में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.