दैनिक भास्कर हिंदी: संघर्ष विराम उल्लंघन के बीच सेना ने पाकिस्तान की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया

November 13th, 2020

हाईलाइट

  • संघर्ष विराम उल्लंघन के बीच सेना ने पाकिस्तान की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया

श्रीनगर, 13 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय सेना ने शुक्रवार को केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के साथ-साथ उरी तक कई क्षेत्रों में संघर्ष विराम उल्लंघन किया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

भारतीय सैनिकों ने एलओसी के पास आगे की चौकियों (फॉरवर्ड पोस्ट) पर संदिग्ध गतिविधि देखी और सीमा पर मुस्तैद जवानों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। सेना का कहना है कि इसके साथ ही एलओसी पर केरन सेक्टर में मोर्टार और अन्य हथियारों से गोलीबारी करते हुए पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन भी किया गया।

सेना ने कहा, प्रतिक्रिया का जवाब दिया जा रहा है। संघर्ष विराम उल्लंघन केरन से उरी सेक्टरों तक बड़े क्षेत्रों में फैला है।

एक सप्ताह के भीतर घुसपैठ की यह दूसरी कोशिश थी। सात/आठ नवंबर को माछिल सेक्टर में पहले घुसपैठ की असफल कोशिश को नाकाम कर दिया गया था, जिस दौरान तीन आतंकवादियों को ढेर किया गया था।

सेना ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ के लिए पाकिस्तान द्वारा किए गए सभी प्रयासों को विफल करने के लिए सेना अच्छी तरह से तैयार है।

एकेके/एएनएम