प्रदर्शन: CAA के खिलाफ कलाकारों ने जामिया की मुख्य सड़क पर की चित्रकारी कर जताया विरोध

Artists painting on main road of Jamia against CAA
प्रदर्शन: CAA के खिलाफ कलाकारों ने जामिया की मुख्य सड़क पर की चित्रकारी कर जताया विरोध
प्रदर्शन: CAA के खिलाफ कलाकारों ने जामिया की मुख्य सड़क पर की चित्रकारी कर जताया विरोध
हाईलाइट
  • छात्रों ने गांधीगीरी का रास्ता अपनाते हुए भूख हड़ताल की
  • विश्वविद्यालय के बाहर कलाकारों
  • पेंटरों का जमावड़ा लगा रहा
  • सीएए के विरोध का जामिया में गुरुवार 21वां दिन था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अन्य संस्थानों से आए छात्रों व चित्रकारों ने विश्वविद्यालय परिसर के बाहर मुख्य सड़क पर पेंटिंगें बनाकर विरोध दर्ज कराया।

छात्र आमिर मीर के मुताबिक, जामिया में कुछ छात्रों द्वारा कॉल फार आर्टिस्ट नाम से एक अभियान चलाया गया, जिसके अंतर्गत विरोध स्थल पर कलाकारों से आने का आान किया गया। कलाकार जब समर्थन देने आए तो प्रदर्शनकारियों ने कलाकारों से पेंटिंग के माध्यम से विरोध का रेखांकन करने की गुजारिश की।

कलाकारों ने सड़क पर बनाए रंगोलियां और पोस्टर 
जामिया विश्वविद्यालय के बाहर लगातार कलाकारों, पेंटरों का जमावड़ा लगा रहा। इन कलाकारों ने सड़क पर रंगोलियां बनाकर, चित्र और पोस्टर बनाकर अपनी आवाज को सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की है। सीएए के विरोध का जामिया में गुरुवार 21वां दिन था। प्रत्येक दिन छात्र-छात्राएं यहां ध्यान आकर्षित करने के लिए नए-नए तरीकों से अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

छात्रों ने गांधीगीरी का रास्ता अपनाते हुए भूख हड़ताल की
शुरुआती दिनों के भाषण और नारों की बजाय अब कलात्मकता और संस्कृति का इस्तेमाल इस विरोध प्रदर्शन में किया जा रहा है। वहीं छात्रों ने गांधीगीरी का रास्ता अपनाते हुए भूख हड़ताल की है, जिसमें रोजाना 5 से 7 छात्र गांधीवादी विचारों के साथ सत्याग्रह पर बैठ रहे हैं। भूख हड़ताल पर जामिया के छात्रों के अलावा यहां के कई पूर्व छात्र भी शामिल हो रहे हैं।

Created On :   2 Jan 2020 6:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story