अरुण जेटली ने संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार, अधिकारियों के साथ की बैठक

Arun Jaitley is back as  Minister of Finance and Corporate Affairs
अरुण जेटली ने संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार, अधिकारियों के साथ की बैठक
अरुण जेटली ने संभाला वित्त मंत्रालय का कार्यभार, अधिकारियों के साथ की बैठक
हाईलाइट
  • अरुण जेटली की अनुपस्थिति में पीयूष गोयल संभाल रहे थे वित्त मंत्रालय।
  • अरुण जेटली को दोबारा मिली वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी।
  • किडनी ट्रांसप्लांट के बाद करीब 3 महीने से स्वास्थ्य लाभ पर थे जेटली।
  • पीएम की सलाह पर राष्ट्रपति ने जेटली को सौंपी वित्त और कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय की जिम्मेदारी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किडनी की सर्जरी के बाद करीब तीन महीने से स्वास्थ्य लाभ ले रहे अरुण जेटली ने दोबारा केंद्र में वित्‍त मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है। अरुण जेटली को वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 
 

 

 

पीयूष गोयल के पास था वित्त मंत्रालय का प्रभार

गौरतलब है कि अरुण जेटली को 12 मई को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था। 14 मई को उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था, जिसके बाद से वो लगातार डॉक्टरों की निगरानी में थे। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी। जेटली को किसी भी तरह के संक्रमण से बचाने के लिए लोगों के संपर्क से दूर रखने के लिए डॉक्टरों ने सलाह दी थी। जिसके बाद करीब 3 महीने से जेटली काम-काज से दूरी बनाए हुए थे। उनकी अनुपस्थिति में रेलमंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया था।  

 

राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव में दिखे थे जेटली

हाल ही में अरुण जेटली राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव में नजर आए थे। वह बतौर सांसद वोट डालने आए थे। इस दौरान भी वह किसी से ज्यादा बातचीत नहीं कर रहे थे। इतना ही नहीं जब पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे हाथ मिलाने की कोशिश की थी, तब उन्होंने हाथ नहीं मिलाया था। डॉक्टरों ने कुछ समय के लिए उन्हें किसी को अधिक ना छूने की सलाह दी थी, जिससे इन्फेक्शन ना फैले।

 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी रहे सक्रिय

हालांकि तीन महीने के स्वास्थ्य लाभ के दौरान जेटली ने आर्थिक, रक्षा, सामाजिक न्याय और कानून संबंधी कई मुद्दों पर ब्लॉग के जरिए अपनी सक्रियता जारी रखी। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी जेटली कई समूहों से लगातार संपर्क स्थापित करते रहे।

Created On :   23 Aug 2018 4:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story