comScore

अब जेटली का राहुल की डिग्री पर सवाल, पूछा-जब मास्टर डिग्री नहीं की तो M-PHIL कैसे किया?


हाईलाइट

  • डिग्री को लेकर उठाए जा रहे हैं सवाल
  • राहुल गांधी की डिग्री को लेकर भी उठाए जा रहे सवाल
  • लगातार स्मृति की डिग्री पर सवाल उठा रही है कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर हमलावर कांग्रेस पर अब भाजपा ने भी निशाना साधना शुरू कर दिया है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की डिग्री को लेकर सवाल उठाए हैं। जेटली ने अपने ब्लॉग में शनिवार को पूछा कि राहुल ने एमफिल की डिग्री कैसे पूरी की, जबकि उन्होंने मास्टर डिग्री (एमए) की ही नहीं है। 

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की डिग्री को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं, राहुल ने 2004 और 2009 में अपने हलफनामें में कहा था कि उन्होंने ट्रिनिटी कॉलेज से डेवलपमेंट इकोनॉमिक्स में एमफिल किया है, इसके बाद 2014 में उन्होंने कहा कि वो डेवलपमेंट स्टडीज में एमफिल हैं। लोग यह भी कह रहे हैं, कि एमफिल के दौरन  राहुल को एक सब्जेक्ट में पासिंग से भी कम नंबर मिले थे। इस बात को लेकर ही जेटली ने राहुल पर निशाना साधा है।

अरुण जेटली ने इंडियाज़ ओपोजिशन इज ऑन ए रेंट ए कॉज कैंपेन शीर्षक के साथ लगाए गए, जेटली ने लिखा, आज भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी की शिक्षा पर बातें की जा रही है, लेकिन राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता के बारे में कोई बात नहीं की जा रही है। राहुल की शिक्षा पर भी कई गंभीर सवाल हैं, जिनका जवाब आज तक नहीं मिला है। राहुल इस बात को स्वीकार भी कर चुके हैं। 

बता दें कि कांग्रेस लगातार स्मृति ईरानी की डिग्री का मुद्दा उठा रही है। नामांकन भरते समय दिए गए स्मृति के हलफनामे से फिर विवाद खड़ा हो गया है, उन्होंने 2004 को दिए हलफनामे में जो जानकारी दी थी, वो 2014 और 2019 से बिल्कुल अलग है, जिसके बाद कहा जा रहा है कि स्मृति ने ग्रेजुएशन नहीं किया है, बल्कि वो बारहवीं पास हैं।

कमेंट करें
NnZoP