दैनिक भास्कर हिंदी: 20 विधायकों को मिली राहत पर बोले केजरीवाल- 'सत्य की जीत हुई'

March 23rd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में घिरे आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली राहत को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्य की जीत बताया है। उन्होंने इस मामले में शुक्रवार को आए फैसले के बाद ट्वीट कर कहा, 'सत्य की जीत हुई। दिल्ली के लोगों द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों को ग़लत तरीक़े से बर्खास्त किया गया था। दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली के लोगों को न्याय दिया। दिल्ली के लोगों की बड़ी जीत। दिल्ली के लोगों को बधाई।'

गौरतलब है कि शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने लाभ के पद के मामले में आप के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने संबंधी चुनाव आयोग की अधिसूचना को रद्द कर दिया है। हाईकोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायकों की ओर से दाखिल याचिका पर फैसला देते हुए चुनाव आयोग के फैसले को पलट दिया है। कोर्ट के इस फैसले के बाद आप के सभी 20 विधायकों की सदस्यता फिर से बहाल हो गई है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी हाईकोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है। दिल्ली विधानसभा में सिसोदिया सहित आप के विभिन्न विधायकों ने इस आदेश का मेजें थपथपा कर स्वागत किया। आम आदमी पार्टी की अल्का लंबा ने कोर्ट के इस फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि साबित हो गया कि AAP के खिलाफ साजिश रची गई थी। उन्होंने कहा, 'अब दिल्ली में कोई उपचुनाव नहीं होगा। हम फिर से ऑफिस जा सकेंगे और दिल्ली के लोगों के लिए काम कर सकेंगे।' उधर, कांग्रेस के अजय माकन ने कहा है कि AAP के विधायकों को ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है, यह एक फौरी  राहत भर है। हाईकोर्ट ने अभी राष्ट्रपति के फैसले को निरस्त नहीं किया है।

गौरतलब है कि 19 जनवरी को चुनाव आयोग ने संसदीय सचिव को लाभ का पद ठहराते हुए राष्ट्रपति से AAP के 20 विधायकों की सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की थी। राष्ट्रपति ने चुनाव आयोग की इस सलाह पर मोहर लगाते हुए सभी 20 विधायकों को अयोग्य बताया था। इसके बाद AAP विधायकों ने हाईकोर्ट में अपनी सदस्यता रद्द किए जाने को चुनौती दी। इसी याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने AAP के 20 विधायकों को राहत दी है।