दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल पर मिर्च पावडर से हमला, देखें वीडियो

November 21st, 2018

हाईलाइट

  • दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल पर मिर्च पावडर से हमला
  • AAP ने दिल्ली पुलिस पर लगाया सीएम की सुरक्षा में लापरवाही का आरोप
  • दिल्ली पुलिस ने कहा- जांच के बाद स्पष्ट होगा ये हमला था या एक सामान्य घटना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में मंगलवार को एक बड़ी चूक सामने आई। यहां दिल्ली सचिवालय में उन पर मिर्च पावडर से हमला हुआ। इस हमले में केजरीवाल का चश्मा तो टूटा ही, मिर्च पावडर भी उनकी आंखों में जा लगा। आम आदमी पार्टी ने इस हमले की निंदा की है और इसे दिल्ली पुलिस की लापरवाही करार दिया है। बीजेपी ने भी इस हमले की निंदा की है, जबकि अकाली दल नेता मजिंदर सिंह सिरसा ने इस हमले को AAP का ड्रामा करार दिया गया है। उधर, दिल्ली पुलिस का कहना है कि यह हमला था या गलती से मिर्च पावडर का पैकेट फटा, इसकी जांच की जा रही है। 

 

 

हमला करने वाले शख्स का नाम अनिल कुमार बताया गया है। वह अपनी एक शिकायत लेकर सीएम केजरीवाल से मिलने पहुंचा था। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि शख्स ने एक लेटर भी केजरीवाल को सौंपा। जैसे ही केजरीवाल ने इस लेटर को अपने सेक्रेटरी को पास किया, वैसे ही शख्स केजरीवाल के पैर पढ़ने के बहाने आगे बढ़ा और फिर उनका चश्मा उतारने की कोशिश करते हुए मिर्च पावडर को मुंह पर फेंक दिया। केजरीवाल के आसपास खड़े अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों ने शख्स को पकड़ा और पुलिस के हवाले किया।

नई दिल्ली के DCP मधुर वर्मा ने बताया कि आरोपी एक आथेंटिक पास पर सचिवालय में दाखिल हुआ था। जन शिकायत विभाग ने उसे एंट्री दी थी। वर्मा ने बताया, 'आरोपी तीसरे फ्लोर पर सीएम केजरीवाल से मिला और एक स्लीप उन्हें सौंपी। इसके बाद उसने सीएम पर हमला करने की कोशिश की। इस दौरान एक मिर्च पावडर का पैकेट उसके हाथ से फटकर नीचे गिर गया। इस मामले पर जांच जारी है।'

AAP प्रवक्ता राघव चड्डा ने इस हमले को लेकर दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा है। चड्डा ने कहा है, 'सीएम केजरीवाल की सुरक्षा में दिल्ली पुलिस की लापरवाही आज एक बार फिर सामने आई है। अगर हमलावर कोई खतरनाक हथियार लिए होता तो क्या होता? कोई बड़ी घटना हो जाती तो उसका जिम्मेदार कौन होता?'

राज्य सरकार ने इस घटना को लेकर दिल्ली पुलिस की जमकर खिंचाई की है। दिल्ली सरकार ने बयान जारी कर कहा है कि साफ तौर पर दिख रहा है कि हमलावर ने सीएम केजरीवाल के ऊपर मिर्च पावडर फेंका, इसके बावजूद पुलिस का बयान हैरान करने वाला है। दिल्ली सरकार ने कहा, 'कैसे एक शख्स मिर्च पावडर या माचिस लेकर सचिवालय में दाखिल हो सकता है? क्या सचिवालय में दाखिल होने वालों की कोई चेकिंग होती भी है या नहीं?' दिल्ली सरकार ने बयान में यह भी कहा है कि इस मामले में वे दिल्ली पुलिस के खिलाफ हर संभव कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी सीएम केजरीवाल पर कई बार इस तरह के हमले हो चुके हैं। उन पर चप्पलों, स्याही से हमला हो चुका है। चुनाव प्रचार के दौरान एक शख्स उन्हें थप्पड़ भी जड़ चुका है।