दैनिक भास्कर हिंदी: जेडीएस के लिए वोट मांगने ओवैसी ने पहना भगवा साफा

May 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हमेशा टोपी और शेरवानी में नजर आने वाले ओवैसी मंगलवार को भगवा साफे में चुनावी रैली करते नजर आए। ओवैसी ने यह रैली अपनी पार्टी प्रचार में नहीं की बल्कि, जनता दल सेक्युलर के समर्थन में की। उनके इस कदम ने कई राजनीतिक पंडितों को सोच में डाल दिया है।

जानकारों के हिसाब से जनता दल सेक्युलर कर्नाटक विधानसभा चुनाव में, AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के सहारे मुस्लिम वोटों को अपने पक्ष में लाने का प्रयास कर रही है, क्योंकि 12 मई को होने वाले चुनाव में मुस्लिमों का रुझान कांग्रेस पार्टी की तरफ ज्यादा है। ओवैसी ने भी अपने बयान में जेडीएस के समर्थन की बात कही थी।

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन, कर्नाटक विधानसभा चुनाव नहीं लड़ रही है। असदुद्दीन ओवैसी के मुताबिक़, हम देश में धर्मनिरपेक्षता चाहते हैं और हमारे चुनाव में उतरने से सेक्युलर मानसिकता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। ओवैसी ने कहा कि हमारी लड़ाई भाजपा और कांग्रेस दोनों से है, क्योंकि इन दोनों दलों ने देश को मुश्किलों से निकालने के बजाए उनमें ओर बढ़ोतरी हुई है।

कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव में जेडीएस का समर्थन सबसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है। चुनाव को लेकर हुए सर्वे के अनुसार किसी भी एक पार्टी को बहुमत मिलना बहुत मुश्किल है, ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों अपने अपने तरीकों से जनता दल को अपनी ओर करने में लगे हैं। कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों पर 12 मई को मतदान होने हैं, जिनका परिणाम 15 मई को आएगा।