ब्रह्मपुत्र में 2 नावों की टक्कर में 1 की मौत, 50 से अधिक लापता

Assam: 1 dead, over 50 missing as 2 boats collide in Brahmaputra in Jorhat
ब्रह्मपुत्र में 2 नावों की टक्कर में 1 की मौत, 50 से अधिक लापता
असम ब्रह्मपुत्र में 2 नावों की टक्कर में 1 की मौत, 50 से अधिक लापता
हाईलाइट
  • असम के जोरहाट जिले के निमाती घाट के पास नाव पलटी
  • असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने नाव दुर्घटना पर चिंता व्यक्त की
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया
  • 'असम में नाव दुर्घटना से दुखी हूं'

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के जोरहट जिले के निमाती घाट के पास बुधवार को ब्रह्मपुत्र नदी में दो नाव के टकराने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग लापता हो गए। 

टक्कर तब हुई जब प्राइवेट नाव "मा कमला" निमती घाट से माजुली की ओर जा रही थी और सरकारी स्वामित्व वाली नौका "त्रिपकाई" माजुली से आ रही थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक नाव माजुली घाट से सिर्फ 100 मीटर दूर थी। नावों में करीब 25 से 30 बाइक भी रखी हुई थीं।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने नाव दुर्घटना पर चिंता व्यक्त की और माजुली और जोरहाट जिलों के जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान तेजी से चलाने का निर्देश दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  ट्वीट किया, "असम में नाव दुर्घटना से दुखी हूं। यात्रियों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मैं सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।"

 

 

जब दुर्घटना हुई तब नावों में करीब 120 लोग सवार थे। इनलैंड वॉटर ट्रांसपोर्ट (आईडब्ल्यूटी) विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "नाव मा कमला पलट गई और फिर डूब गई। फिलहाल हमारे पास ज्यादा जानकारी नहीं है।"

उपलब्ध सूचना के अनुसार अब तक 42 लोगों को बचा लिया गया है। जोरहाट जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे अभी यह नहीं कह सकते कि हादसे में कितने लोगों की मौत हुई है।

Created On :   8 Sep 2021 4:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story