comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

असम: तेजपुर में IAF का सुखोई विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित


हाईलाइट

  • एयरफोर्स का सुखोई विमान Su-30 रूटीन ट्रेनिंग मिशन के दौरान हुआ क्रैश

डिजिटल डेस्क, तेजपुर। भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान सुखोई Su-30 गुरुवार रात असम के तेजपुर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रूटीन ट्रेनिंग मिशन के दौरान यह विमान क्रैश हुआ। हालांकि इस हादसे में दोनों पायलट सुरक्षिक बच गए हैं। लड़ाकू विमान को उड़ा रहे दोनों पायलट समय रहते बाहर निकल गए। फिलहाल हादसे की वजह साफ नहीं हो पाई है। मामले की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने बताया, दोनों पायलट विमान से निकलने में सफल रहे और उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया। इनमें से एक पायलट की टांग में चोट लगी है। उन्होंने बताया, सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान एक नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था। गुरुवार रात करीब 8:30 बजे मिलनपुर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर खेत में गिर गया और उसमें आग लग गई। हालांकि दुर्घटना में किसी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है। 

रक्षा प्रवक्ता ने बताया, स्थानीय लोगों ने दोनों पायलटों को तेजपुर स्थित सेना के बेस अस्पताल पहुंचाया। आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां भी घटनास्थल पर भेजी गईं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश भी दिया गया है। आपको बता दें कि, इस लड़ाकू विमान की रफ्तार करीब 2000 किमी प्रति घंटे की होती है। सुखोई अब भी कई मिसाइलों के साथ दुश्मन पर वार कर सकता है लेकिन स्पाई 2000 के साथ ट्रायल होने के बाद ये और भी खतरनाक साबित हो सकता है।

कमेंट करें
N18ol