दैनिक भास्कर हिंदी: भूमि पूजन में देरी से बेचैन हो रही है अयोध्या

July 1st, 2020

हाईलाइट

  • भूमि पूजन में देरी से बेचैन हो रही है अयोध्या

अयोध्या, 1 जुलाई (आईएएनएस)। प्रस्तावित राम मंदिर के भूमिपूजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने के कारण अयोध्या के संत नाराज हैं।

संत चाहते हैं कि राम मंदिर का काम सावन के महीने में बिना किसी देरी के शुरू हो जाना चाहिए। यह महीना 6 जुलाई से शुरू होकर 3 अगस्त को समाप्त होगा।

महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने कहा, हमने प्रधानमंत्री से भूमि पूजन में भाग लेने का अनुरोध किया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास इस संबंध में एक औपचारिक पत्र भी भेज रहे हैं। हम चाहते हैं कि मंदिर का निर्माण सावन के महीने में शुरू हो।

उन्होंने आगे कहा कि संत चाहते हैं कि प्रधानमंत्री कार्यक्रम के लिए यहां आएं, ना कि वर्चुअल तौर पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें।

संत चाहते हैं कि मंदिर का उद्घाटन 2022 में राम नवमी के मौके पर हो। संयोग से, यह वही समय होगा जब उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होंगे।

हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास और राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि सभी संत प्रधानमंत्री की उपस्थिति का इंतजार कर रहे थे।

उन्होंने आगे कहा, मंदिर का निर्माण अब बिना देरी के शुरू होना चाहिए क्योंकि लोग भव्य मंदिर में भगवान के दर्शन करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।