अयोध्या जमीन खरीद विवाद: आरोपों के बीच RSS सक्रिय , भैयाजी जोशी को मिल सकती है राम मंदिर के निर्माण की जिम्मेदारी

Ayodhya Land Scam: RSS in action after land allegations, responsibility can be transfer to Bhaiyaji joshi
अयोध्या जमीन खरीद विवाद: आरोपों के बीच RSS सक्रिय , भैयाजी जोशी को मिल सकती है राम मंदिर के निर्माण की जिम्मेदारी
अयोध्या जमीन खरीद विवाद: आरोपों के बीच RSS सक्रिय , भैयाजी जोशी को मिल सकती है राम मंदिर के निर्माण की जिम्मेदारी
हाईलाइट
  • RSS की यूपी चुनाव को लेकर रणनीति
  • भैयाजी जोशी को मिल सकती है राम मंदिर के निर्माण की जिम्मेदारी
  • संजय सिंह की प्रतिक्रिया

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जारी राम मंदिर के निर्माण पर हर कोई नजर बनाए हुए है। हाल ही में जमीन खरीद से जुड़े विवाद के कारण राम मंदिर ट्रस्ट काफी आरोप लगे थे। इन तमाम आरोपों के बीच अब राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ (RSS) एक्टिव हो गया है, कयास लगाए जा रहे है कि जल्द ही मंदिर निर्माण की देखरेख का जिम्मा बदला जा सकता है। 

सूत्रों के अनुसार, RSS के पूर्व सहकार्यवाह भैयाजी जोशी को अब मंदिर निर्माण प्रोजेक्ट की देखरेख का उत्तरदायित्व सौंपा जा सकता है।  

 RSS की नजर यूपी चुनाव पर  

 RSS के मौजूदा सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले भी उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों तक यूपी में ही रहेंगे, ताकि विधानसभा चुनावों की गतिविधियों पर नजर रख सकें। RSS यही कोशिश में है कि मंदिर निर्माण से जुड़े विवाद खत्म हो जाए, ताकि किसी तरह का विपरीत माहौल ना बन पाए।  

जमीन खरीद को लेकर उठे थे सवाल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने यह फैसला तब लिया है, जब हाल ही में राम मंदिर से जुड़ी जमीन की खरीद को लेकर गंभीर आरोप लगे थे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जो जमीन खरीदी थी, उसमें घोटाला होने की बात सामने आई थी जिसके बाद आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी ने इसे एक बड़ा मुद्दा बनाया था। आरोप था कि ट्रस्ट ने एक जमीन साढ़े 18 करोड़ रुपये में खरीदी थी, जबकि उसकी कीमत 2 करोड़ रुपये थी।

संजय सिंह ने पूछा सवाल

मंदिर निर्माण से जुड़ी जिम्मेदारी भैयाजी जोशी को मिलने की खबरों के बीच आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी अपनी  प्रतिक्रिया व्यक्त की । संजय सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि तो क्या RSS भी मान रहा है कि BJP और ट्रस्ट वाले भ्रष्ट हैं?

संजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण के केयरटेकर तो बनेंगे भैया जी जोशी लेकिन क्या इसकी कोई क़ानूनी वैधता है? तो  जांच क्यों नही हो रही? जेल कब जाएंगे भ्रष्टाचारी? 
संजय सिंह पहले भी इस मामलें को जोर-शोर से उठाते रहे हैं और इसकी शिकायत भी दर्ज करवा चुके हैं।
 

Created On :   30 Jun 2021 8:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story