comScore

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी, रामलला के एक और पुजारी को कोरोना

August 04th, 2020 01:46 IST
अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन का मुहूर्त बताने वाले पुजारी को मिली धमकी, रामलला के एक और पुजारी को कोरोना

हाईलाइट

  • धमकी देने वालों ने कहा- मुहूर्त की तारीख क्यों बताई
  • सुरक्षा के लिए घर पर तैनात किए पुलिसकर्मी
  • भूमिपूजन से पहले रामलला के एक और पुजारी को कोरोना

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सोमवार से अनुष्ठान शुरू हो चुका है। यहां पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर की नीव रखेंगे। इस बीच मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन का शुभ मुहूर्त बताने वाले पुजारी को कर्नाटक के बेलगावी में धमकी मिली है। बेलगावी पुलिस ने बताया कि बेलगावी पुलिस ने बताया कि 75 साल के विजयेंद्र को फोन पर धमकी मिली है। इस सिलसिले में बेलागवी के तिलकवाड़ी पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया है। इस बीच खबर मिली है कि रामलला के एक ओर पु​जारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भूमिपूजन से पहले आई इस खबर ने आयोजकों के बीच हलचल पैदा कर दी है। 

धमकी देने वालों ने पूछा- मुहूर्त की तारीख क्यों बताई
इस संबंध में पुजारी विजयेंद्र ने बताया कि धमकी देने वालों ने कहा कि आपने मुहूर्त की तारीख क्यों बताई? आप इसमें शामिल क्यों हो रहे हैं? इस पर मैंने कहा कि आयोजकों ने मुझसे इसके लिए आग्रह किया था और मैंने उसका पालन किया। एक गुरु के तौर पर मैंने अपना कर्तव्य निभाया। फोन करने वालों ने नाम नहीं बताया। विभिन्न जगहों से फोन आ रहे हैं। हालांकि मैंने आज तक इसे गंभीरता से नहीं लिया।

सुरक्षा के लिए घर पर तैनात किए पुलिसकर्मी 
धमकी भरे फोन के बाद बेलगावी के शास्त्री नगर में पुजारी की सुरक्षा के लिए उनके आवास पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि कॉल करने वालों ने कथित तौर पर विद्वान को मुहूर्त की बात को वापस लेने की धमकी दी थी, जो उन्होंने समारोह के लिए तय किया था।

भूमिपूजन के लिए विजयेंद्र ने 4 तारीख बताई थीं 
बता दें कि विजयेंद्र पिछले कई वर्षों से राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े रहे हैं और इस साल फरवरी में आयोजकों ने मुहूर्त निकालने के लिए उनसे संपर्क किया था। विजयेंद्र ने मुहूर्त के लिए चार तारीख 29 जुलाई, 31 जुलाई, 1 अगस्त और 5 अगस्त बताई थी। ये सभी तारीख हिंदुओं के पवित्र महीने सावन में पड़ती हैं। हालांकि ये अलग बात है कि कोरोना महामारी के चलते विजयेंद्र भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

भूमिपूजन से पहले रामलला के एक और पुजारी को कोरोना
राम जन्मभूमि में विराजमान रामलला के एक और सहायक पुजारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सोमवार को रामलला के सहायक पुजारी प्रेम कुमार तिवारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह ने की। पीएम के कार्यक्रम से पहले पुजारी और परिसर के सुरक्षाकर्मियों में कोरोना के बढ़ते मामले से हलचल मची हुई है। 

चार में से दो पु​जारी संक्रमित
इसके पहले सहायक पुजारी प्रदीप दास भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसके बाद रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास का भी कोरोना टेस्ट कराया गया है। हालांकि उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है इसके बाद भी उन्हें अभी पूजा से दूर रखा गया है। राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के साथ-साथ चार पुजारी रामलला की सेवा करते हैं। इन्हीं चार पुजारियों में से दो को कोरोना हो चुका है।

कमेंट करें
NDc8n