लॉकडाउन: वाराणसी समेत यूपी के इन 45 जिलों में नहीं हो रहा बंद का पूरा पालन

Bandh is not complete in 45 districts of UP
लॉकडाउन: वाराणसी समेत यूपी के इन 45 जिलों में नहीं हो रहा बंद का पूरा पालन
लॉकडाउन: वाराणसी समेत यूपी के इन 45 जिलों में नहीं हो रहा बंद का पूरा पालन

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कोविड-19 संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए किए जा रहे बंद के पालन में उत्तर प्रदेश के 45 जिलों में कमी पाई गई है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ, प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी और गौतम बुद्ध नगर सहित इन 45 जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को भेजे गए पत्र में प्रदर्शन को असंतोषजनक करार दिया है।

रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए, अवस्थी ने संवाददाताओं से कहा कि असंतोषजनक प्रदर्शन वाले जिला अधिकारियों को बंद के पालन में सुधार करने के लिए निर्देशित किया गया है और 20 अप्रैल के बाद कुछ ढील देने के लिए तैयारियां करने को भी कहा है। अवस्थी द्वारा खुद तैयार की गई इस रिपोर्ट में खराब प्रदर्शन के संभावित कारणों का भी उल्लेख किया गया है।

DPWS: दिल्ली पुलिस अपने कोरोना पॉजिटिव कर्मचारियों को देगी 1 लाख रुपये

उदाहरण के लिए, लखनऊ और गौतम बुद्ध नगर के मामले में पुलिस और प्रशासन के बीच समन्वय की कमी का उल्लेख किया गया है। जिन जिलों ने संतोषजनक प्रदर्शन किया है, उनमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर, अयोध्या, अलीगढ़, एटा, हाथरस, पीलीभीत शामिल हैं।

लॉकडाउन: देश में 20 अप्रैल से शुरू हो जाएंगे ये कामकाज, लिस्ट में देखिए किसे मिली छूट

शाहजहांपुर भी बेहतर प्रदर्शन करने वालों में है, जबकि प्रयागराज का प्रदर्शन भी इस मामले में कमजोर रहा है। यह रिपोर्ट विभिन्न मानदंडों के पालन और चिकित्सा सुविधाओं, कोविड-19 रोगियों की संख्या, पुलिस और चिकित्सा कर्मचारियों पर हमलेआदि के आधार पर तैयार की गई है। एसीएस ने बीमारी के प्रसारण की जांच करने और बंद के प्रोटोकॉल का पालन करने जैसे कामकाज में सुधार के लिए सभी अधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी है।

 

Created On :   19 April 2020 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story