राजनाथ के कश्मीर दौरे के पहले 4 जवान शहीद, 5 आतंकी ढेर

Before Rajnaths tour of Kashmir encounter between army and militants
राजनाथ के कश्मीर दौरे के पहले 4 जवान शहीद, 5 आतंकी ढेर
राजनाथ के कश्मीर दौरे के पहले 4 जवान शहीद, 5 आतंकी ढेर
हाईलाइट
  • एक दिन में शहीद हुए 4 जवान
  • तनाव के बीच राजनाथ का कश्मीर दौरा
  • मुठभेड़ में 7 आम नागरिक भी हुए गोलीबारी का शिकार
  • राजौरी में दो पाकिस्तानी घुसपैठिए ढ़ेर
  • सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जिसके चलते कश्मीर में लगातार तनाव की स्थिति बनी हुई है। रविवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच राजौरी, पुलवामा और कुलगाम में जमकर मुठभेड़ हुई। सेना और अतंकियों के बीच एक ही दिन में हुई तीनों मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए। वहीं सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानी घुसपैठियों समेत पांच आतंकियों को ढेर कर दिया। सेना और आतंकियों के बीच जारी जंग में 7 आम नागरिक भी मारे गए।

राजनाथ कश्मीर दौरे पर
गौरतबल है कि मंगलवार को ग्रहमंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर के दौरे पर जाने वाले हैं। ग्रहमंत्री के दौरे के पहले घाटी में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ गई हैं। वहीं सेना और सुरक्षाबलों ने भी बॉर्डर से लेकर शहरी इलाकों तक चौकसी बढ़ा दी है। 7 आम लोगों के मारे जाने के चलते घाटी में तनाव का माहौल बना हुआ है। अलगावादियों ने सोमवार को इसके खिलाफ बंद का आव्हान भी किया है।

पाक की घुसपैठ की कोशिश
पाक ने एक बार फिर भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश की जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम करते हुए 2 घुसपैठियों को मार गिराया। इस मुतभेड़ में सुरक्षाबल के तीन जवान भी शहीद हो गए हैं। सुरक्षाबलों ने घुसपैठियों के पास से 2 एके 47 राइफल भी जब्त की हैं।


भारी मात्रा में हथियार बरामद
एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि मारे गये घुसपैठिये को बार्डर एक्शन टीम (बीएटी) के सदस्य हो सकते हैं। बीएटी के सदस्य पाकिस्तानी सेना के जवान और प्रशिक्षित आतंकवादी होते हैं। उन्होने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास सुंदरबनी सेक्टर में हथियारों से लैस दो घुसपैठियों और सेना के बीच भयंकर मुठभेड़ हुई। जिसमें भारतीय सुरक्षा बलों ने दो घुसपैठियों को मार गिराया, घुसपैठियों के पास से एके 47 रायफल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। 

कुलगाम में 7 नागरिकों की मौत
कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए जिनमें एक पाकिस्तानी था, वहीं कुलगाम में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान 7 नागरिकों की मौत हो गई है।


सीआरपीएफ शिविर पर हमला
पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ शिविर को निशाना बनाया जिसमें एसएसबी का एक जवान हो गया। घटना मिडूरा इलाके की है जहां सिपाही विजय कुमार कैंप के अंदर अपने परिजन से बात कर रहे थे। अधिकारियों ने जानकारी दी कि पास मौजूद पहाड़ियों से आतंकवादियों ने उन्हें निशाना बनाया। 


 

Created On :   22 Oct 2018 5:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story