अनुच्छेद 370 हटने की वर्षगांठ से पहले, नड्डा ने जम्मू-कश्मीर भाजपा ईकाई से वार्ता की

Before the anniversary of the removal of Article 370, Nadda held talks with the Jammu and Kashmir BJP unit
अनुच्छेद 370 हटने की वर्षगांठ से पहले, नड्डा ने जम्मू-कश्मीर भाजपा ईकाई से वार्ता की
अनुच्छेद 370 हटने की वर्षगांठ से पहले, नड्डा ने जम्मू-कश्मीर भाजपा ईकाई से वार्ता की
हाईलाइट
  • अनुच्छेद 370 हटने की वर्षगांठ से पहले
  • नड्डा ने जम्मू-कश्मीर भाजपा ईकाई से वार्ता की

नई दिल्ली, 25 जुलाई (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने की पहली वर्षगांठ के अब कुछ ही दिन रह गए हैं और भाजपा ने इसे काफी धूमधाम से मनाने का फैसला किया है। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जम्मू एवं कश्मीर पार्टी ईकाई के अधिकारियों से वार्ता की।

बैठक में वरिष्ठ नेता जैसे केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, जम्मू एवं कश्मीर भाजपा प्रमुख रविंद्र रैना मौजूद रहे। इसके अलावा अन्य अधिकारी डॉ. दाराखसान अंद्राबी, रफीक वानी, सोफी युसूफ आदि मौजूद रहे।

भाजपा ने अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाए जाने की वर्षगांठ- 5 अगस्त को धूमधाम से मनाने का फैसला किया है। उस दिन जम्मू, श्रीनगर और लद्दाख में पार्टी से एक राष्ट्रीय नेता मौजूद रहेंगे। ये लोग केंद्रशासित प्रदेश के तीनों शहरों में एक समारोह में भाग लेंगे।

इस बीच, अन्य राज्यों की तरह, जम्मू एवं कश्मीर में भाजपा नेतृत्व को भारत के प्रत्येक जिले के 50 सामाजिक कार्यकर्ताओं से संपर्क बनाने और लद्दाख व जम्मू एवं कश्मीर केंद्रशासित प्रदेशों में सरकार द्वारा अनुशंसित परियोजनाओं के बारे में बताने के लिए कहा है। इस उद्देश्य के लिए बुकलेट भी प्रकाशित की गई है, जिसे उन्हें दिया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि नड्डा इसके अलावा उन पार्टी कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देंगे, जिन्हें घाटी में भाजपा से जुड़ने की वजह से मौत के घाट उतार दिया गया था। हाल ही में, बांदीपोरा के एक युवा भाजपा नेता वसीम बारी को उसके भाई व पिता के साथ मार डाला गया था।

Created On :   25 July 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story