बेंगलुरु में वैक्सीनेशन की गति तेज, अब तक 1 करोड़ से ज्यादा लोगों का हुआ टीकाकरण

COVID-19 Vaccination: Bengaluru crosses 1 crore mark in Coronavirus vaccination
बेंगलुरु में वैक्सीनेशन की गति तेज, अब तक 1 करोड़ से ज्यादा लोगों का हुआ टीकाकरण
COVID-19 Vaccination बेंगलुरु में वैक्सीनेशन की गति तेज, अब तक 1 करोड़ से ज्यादा लोगों का हुआ टीकाकरण
हाईलाइट
  • बेंगलुरु ने कोविड टीकाकरण में 1 करोड़ का आंकड़ा किया पार

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक में कोविड वैक्सीन की आपूर्ति के मुद्दे को सुलझाए जाने के बाद से ही वहां अब टीकाकरण के अच्छे परिणाम सामने आने लगे हैं। बेंगलुरु में अब तक कोरोनावायरस की एक करोड़ से ज्यादा खुराकें और राज्य में 4.5 करोड़ खुराके अब तक दी जा चुकी हैं।

वृहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने रविवार को कहा कि बीबीएमपी ने अब तक बेंगलुरु में कुल 1,14,93,814 कोविड टीके की खुराकें दी है। उन्होंने कहा, 1 करोड़ से ज्यादा खुराक का मतलब है कि हम हर योग्य वयस्क का टीकाकरण करना जारी रखेंगे। सभी को पूरी तरह से टीका लगाया जाने के बाद ही कोविड -19 से बचा जा सकता है।

उन्होंने इस संबंध में एक विशेष पोस्ट डाला और लिखा, मजबूत बेंगलुरु की ओर एक कदम। कुल 82.7 लाख लोगों को पहली खुराक दी गई है, जबकि बेंगलुरु शहरी जिले में 32 लाख से ज्यादा लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। बीबीएमपी सीमा में 76 प्रतिशत लक्षित आबादी को पहली खुराक दी गई है जबकि 30 प्रतिशत आबादी का पूरी तरह से टीकाकरण हो चुका है।

इस बीच, कर्नाटक सरकार ने टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से रविवार शाम तक 4.5 करोड़ खुराकें दीं, जबकि 3.3 करोड़ लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक दी गई और 1.1 करोड़ लोगों को दोनों खुराकें दी गई हैं। राज्य सरकार ने तीसरी कोविड लहर की आशंकाओं की पृष्ठभूमि में लोगों को टीका लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया है। राज्य हर रोज टीकाकरण की 5 लाख खुराक के लक्ष्य तक पहुंचने और इस साल के अंत तक टीकाकरण की प्रक्रिया को पूरा करने का प्रयास कर रहा है।

देश में महानगरीय शहरों में टीकाकरण के मामले में बेंगलुरू, नई दिल्ली (1,41,02,635) के बाद दूसरे स्थान पर है। कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, मुंबई (1,02,67,836), कोलकाता (60,11,947) और चेन्नई (52,24,615) क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   6 Sep 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story