सरकार से हुई बड़ी चूक, उजागर कर दिया यौन शोषण पीड़िता का नाम

Big mistake made by government exposed sexual abuse victim name
सरकार से हुई बड़ी चूक, उजागर कर दिया यौन शोषण पीड़िता का नाम
सरकार से हुई बड़ी चूक, उजागर कर दिया यौन शोषण पीड़िता का नाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिलाओं के यौन शोषण से जुड़ी घटना पर महिला और बाल विकास मंत्रालय से एक बड़ी चूक हो गई है। मंत्रालय ने एक यौन शोषण पीड़िता का नाम सार्वजनिक कर दिया है। हालांकि, जैसे ही मामले ने तूल पकड़ा पीडिता का नाम हटा दिया गया। दरअसल, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से पीड़िता की मुलाकात के बाद मंत्रालय ने जो प्रेस नोट जारी किया उसमें महिला की पहचान उजागर कर दी गई। 

 

इंटर्नल कंप्लेंट कमिटी भी गठित

पीड़ित महिला राष्ट्रीय एयरलाइंस कंपनी "एयर इंडिया" में एयरहोस्टेस है। उसका आरोप है कि एयरलाइंस कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने छह साल तक उसका यौन उत्पीड़न किया। इस संबंध में पीड़िता ने पिछले महीने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी को चिट्ठी भेज कर अपनी व्यथा बताई थी। पिछले साल उसकी शिकायत पर एक इंटर्नल कंप्लेंट कमिटी भी गठित की गई थी।

 

प्रेस नोट में नाम ओपन हुआ

पीड़िता का आरोप है कि कमेटी उसके ऊपर मामले को दबाए रखने के लिए दबाव डाल रही थी। इसके बाद पीड़िता ने आग्रह किया कि उसकी फोटो ना खींची जाए। इसके बाद भी मंत्रालय ने दोपहर को 12.42 बजे जो प्रेस नोट जारी किया, जिसमें लिखा था, मिस .....जो एयर इंडिया में कार्यरत हैं, उन्होंने मेनका संजय गांधी, मंत्री, महिला और बाल विकास से अपनी शिकायत को लेकर मुलाकात की। 

 

मेनका गांधी ने यह मामला नागरिक उड्डयन मंत्री के समक्ष उठाया है। उन्होंने एयर इंडिया की इंटर्नल कंप्लेंट कमिटी के प्रमुख से भी बात की। इसके साथ ही उन्होंने जून, 2018 में ही जांच पूरी करने के आदेश दिए हैं। 

Created On :   4 Jun 2018 2:21 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story