दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार: भूपेंद्र यादव ने दिया नया नारा, भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार

August 23rd, 2020

हाईलाइट

  • बिहार: भूपेंद्र यादव ने दिया नया नारा, भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार

पटना, 23 अगस्त (आईएएनएस)। बिहार भाजपा कार्यसमिति की बैठक के दूसरे दिन रविवार को पार्टी के महामंत्री भूपेंद्र यादव ने आत्मनिर्भर बिहार को लेकर एक नया नारा दिया।

पार्टी के बिहार प्रभारी यादव ने इशारों ही इशारों में चुनाव के लिए तैयार होने की बात करते हुए कहा, भाजपा है तैयार, आत्मनिर्भर बिहार।

यादव ने 15 साल के राजग सरकार की प्रशंसा की तो पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा, बिहार में पन्द्रह साल में स्वास्थ्य बजट पचास गुणा बढ़ा। उन्होंने कहा, राजद शासनकाल में बिहार का स्वास्थ्य बजट 278 करोड़ था, जो अब लगभग 10 हजार करोड़ है। राजद शासनकाल में बिहार में प्राइमरी हेल्थकेयर सेंटर 398 थे, जो अब लगभग 1500 हैं। राजद शासन में बिहार में महिला हेल्थ असिस्टेंट 479 थीं, जिनकी संख्या अब 20,000 से ज्यादा हैं।

उन्होंने कहा, हम कहते हैं, बिहार बढ़े, राजद कहती हैं केवल अपना परिवार बढ़े। हम कहते हैं बिहार सुरक्षित, राजद कहती हैं परिवार पल्लवित-पुष्पित। हम कहते हैं खत्म हो भ्रष्टचार, वो कहते है भ्रष्टाचार हमारा अधिकार।

उन्होंने कहा, हम कहते हैं आत्मनिर्भर बिहार। राजद कहती है, केवल अपना परिवार।

यादव ने आगे कहा कि दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति में पार्टी के कार्यकतार्ओं का उत्साह देखकर स्पष्ट हो चुका है कि जो जनादेश बिहार की जनता ने लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृžव में राजग को दिया था, बिहार की जनता विधानसभा चुनाव में उसे दोहराने जा रही है।

उन्होंने कहा, भाजपा के लिए सेवा ही संगठन है। हमारे संगठन का उद्देश्य ही सेवा है। हमारे कार्यकर्ता चुनौतियों से मुंह मोड़कर भागते नहीं बल्कि जनता के साथ और जनता के बीच खड़े होते हैं। जो राजनीतिक लोग बेबुनियाद आलोचना करते फिर रहे हैं, लेकिन जब जनता के बीच खड़ा होने की जरूरत थी तब वे कहाँ थे?

एमएनपी-एसकेपी

खबरें और भी हैं...