दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार उपचुनाव की मतगणना जारी, लोकसभा सीट पर लोजपा को बढ़त

October 24th, 2019

हाईलाइट

  • बिहार उपचुनाव की मतगणना जारी, लोकसभा सीट पर लोजपा को बढ़त

पटना, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार में लोकसभा की एक और 5 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जारी है। पहले बैलेट पेपर की मतगणना हो रही है। इस उपचुनाव में 51 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनके राजनीतिक भाग्य का फैसला गुरुवार को हो जाएगा। शुरुआती रूझानों में समस्तीपुर लोकसभा से लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज आगे चल रहे हैं।

समस्तीपुर लोकसभा और विधानसभा की पांच सीटों- किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर और बेलहर के मतदाताओं ने 21 अक्टूबर को मतदान किया था।

इस उपचुनाव को अगले वर्ष होने वाले विधनसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है। इस उपचुनाव में जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

बिहार निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सभी सीटों के लिए हुए उप चुनाव के बाद गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना जारी है। उन्होंने बताया कि दोपहर के 12 बजे के बाद स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है।

इन सभी सीटों पर कुल 51 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं जिनमें छह महिला उम्मीदवार शामिल हैं। इनमें जद (यू) और राजद के चार-चार, भाकपा के तीन, कांग्रेस के दो, भाजपा एवं लोजपा के एक-एक प्रत्याशी शामिल हैं।