सीएए के विरोध में राजद का बिहार बंद, तेजस्वी सड़क पर

Bihar closed by RJD in protest against CAA, on stunning road (Lead-1)
सीएए के विरोध में राजद का बिहार बंद, तेजस्वी सड़क पर
सीएए के विरोध में राजद का बिहार बंद, तेजस्वी सड़क पर

पटना, 21 दिसंबर (आईएएनएस)। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बिहार बंद को लेकर शनिवार सुबह से ही बंद समर्थक सड़कों पर उतर आए, जिससे आवागमन प्रभावित हुआ। पटना सहित कई स्थानों पर रेल मार्ग अवरुद्ध किया गया तो कई इलाकों में सड़क जाम कर सड़कों पर आगजनी की गई, जिससे आने-जाने वालों को परेशानी का समाना करना पड़ा। इस बीच, राजद नेता तेजस्वी यादव सहित कई प्रमुख नेता भी सड़क पर उतरे।

राजधानी पटना की सड़कों पर शनिवार को राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में पार्टी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी शामिल हुए। डाकबंगला चौराहे पर तेजस्वी के साथ पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता थे और वे सीएए के खिलाफ नारे लगा रहे थे। तेजस्वी ने इस दौरान कहा कि सीएए जैसे कानून के विरोध में आज पूरा देश जेल रहा है। उन्होंने सीएए के बहाने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा।

बंद को महागठबंधन में शामिल कांग्रेस, रालोसपा, वीआईपी और हम ने समर्थन दिया है।

सीएए के विरोध में राजद के बिहार बंद को लेकर सुबह राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल में ट्रेन रोक कर रेल सेवा बाधित की गई। राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) व अन्य सहयोगी दलों के सदस्य सुबह पहुंचे और रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। पटना बस अड्डे पर राजद कार्यकर्ताओं ने खड़े वाहनों में तोड़फोड़ की।

औरंगाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 2 को बंद समर्थकों ने जाम कर दिया, जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। इसके अलावा पटना, अररिया, आरा, भागलपुर, समस्तीपुर, वैशाली में भी लोग सड़कों पर उतरे और सड़क पर आगजनी की गई। इस दौरान बंद समर्थकों ने केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

हाजीपुर, पूर्णिया में भी बंद समर्थक सड़कों पर उतरे और कई क्षेत्रों में सड़कें जाम की। इस बीच बंद के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

इससे पहले शुक्रवार देर शाम राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बंद की सफलता के लिए राजधानी पटना समेत बिहार के कई इलाकों में मशाल जुलूस निकाला, जिसमें पार्टी नेता तेजस्वी यादव समेत कई प्रमुख नेता भी शामिल हुए। नवादा जिला में राजद कार्यकर्ताओं ने पटना-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर सद्भावना चौक के पास आगजनी की और रास्ता जाम कर दिया।

इधर, पटना की सड़कों पर रालोसपा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भी सड़क पर उतरे। उन्होंने सीएए का समर्थन और एनआरसी का विरोध करने पर नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनपर अब लोगों का विश्वास समाप्त हो गया है।

इस दौरान राजधानी पटना सहित राज्य में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। सड़कों पर भारी पुलिसबल तैनात है।

 

Created On :   21 Dec 2019 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story