दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार चुनाव : मांझी, श्रेयसी व ललन ने नामांकन पर्चा भरा

October 7th, 2020

हाईलाइट

  • बिहार चुनाव : मांझी, श्रेयसी व ललन ने नामांकन पर्चा भरा

पटना, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर बुधवार को नामांकन दाखिल किए जाने में तेजी आ गई है। बुधवार को कई दिग्गज नेताओं ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने जहां हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) उम्मीदवार के रूप में इमामगंज क्षेत्र से नामांकन का पर्चा भरा, वहीं गया में कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया।

अंतर्राष्ट्रीय शूटर श्रेयसी सिंह ने जमुई विधानसभा से नामांकन का पर्चा दाखिल किया। श्रेयसी को भाजपा ने जमुई से प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और युवक कांग्रेस के बिहार प्रदेश के अध्यक्ष ललन कुमार ने भागलपुर के सुल्तानगंज से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया।

बिहार के दिग्गज नेता रहे दिग्विजय सिंह की पुत्री श्रेयसी सिंह ने नामांकन का पर्चा दाखिल करने के बाद अपने जीत का दावा करते हुए कहा कि उनकी प्राथमिकता जमुई का विकास है। उन्होंने कहा कि राजग विकास के मुद्दे के साथ चुनाव मैदान में है और जमुई तथा बिहार का विकास उनकी प्राथमिकता है।

इधर, ललन कुमार ने भी अपनी जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन एकजुट है और महागठबंधन यहां तीन चौथाई सीटों पर जीतकर बिहार की सत्ता में वापसी करेगा।

उल्लेखनीय है कि बिहार चुनाव में मुख्य मुकाबला राजग और विपक्षी दलों के महागठबंधन में माना जा रहा है। राजग में जहां भाजपा, जदयू, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और हम है, वहीं महागठबंधन में राजद के अलावा कांग्रेस व कई वामपंथी दल शामिल हैं।

बिहार में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगी। दूसरे चरण में 3 नवंबर और तीसरे चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव परिणाम 10 नवंबर को निकलेंगे।

एमएनपी/एसजीके