comScore

बिहार : वीआईपी की शोभा-यात्रा में शामिल हुए महागठबंधन के नेता

March 06th, 2020 20:30 IST
 बिहार : वीआईपी की शोभा-यात्रा में शामिल हुए महागठबंधन के नेता

हाईलाइट

  • बिहार : वीआईपी की शोभा-यात्रा में शामिल हुए महागठबंधन के नेता

पटना, 6 मार्च (आईएएनएस)। अमर शहीद जुब्बा सहनी के 75वें शहादत दिवस पर शुक्रवार को विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) द्वारा पटना में विशाल मोटरसाइकिल शोभा-यात्रा निकाली गई। इस शोभा-यात्रा में महागठबंधन में शामिल घटक दलों के प्रमुख नेता शामिल हुए।

शोभा-यात्रा पटना के मिलर हाई स्कूल से शुरू होकर आयकर गोलंबर, डाकबंगला चौराहा, मौर्या होटल, बापू सभागार, कारगिल चौक से कंकड़बाग होते हुए मोइनुल हक स्टेडियम(राजेन्द्र नगर) में विशाल जनसभा के साथ समाप्त हुई।

शोभा-यात्रा के दौरान पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी के साथ राजद नेता उदय नारायण चौधरी, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा सहित महागठबंधन के कई अन्य नेता उपस्थित रहे।

यात्रा में प्रदेश के कोने-कोने से आए युवा मोटरसाइकिल के साथ शामिल हुए।

इस दौरान मुकेश सहनी ने कहा कि यात्रा में प्रदेश के युवाओं की भागीदारी अभूतपूर्व रही। उन्होंने कहा कि अत्यंत कम समय में ही वीआईपी में हजारों-हजार की संख्या में युवा शामिल हुए हैं।

इस मौके पर सन ऑफ मल्लाह सहनी ने कहा, जुब्बा सहनी के शहादत दिवस के अवसर पर हमारी ताकत और एकजुटता देखकर कुछ राजनीतिक पार्टियां हतप्रभ हैं।

उन्होंने जद (यू) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को देखना चाहिए कि पार्टी के प्रतिबद्ध कार्यकर्ता कैसे होते हैं। एक तरफ पूरी सरकार की ताकत तथा पैसा खर्च करने के बाद भी उनकी रैली से जनता नदारद थी, वहीं वीआईपी द्वारा आयोजित शोभा-यात्रा में युवक राज्य के कोने-कोने से पहुंचे।

उन्होंने कहा कि युवाओं का यही जोशो-जुनून आगामी विधानसभा चुनाव में डबल इंजन की सरकार को सत्ता से बेदखल करेगी तथा महागठबंधन पूर्णबहुमत के साथ सरकार बनाएगा।

पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार कई वर्षों तक वादा करने के बावजूद बिहार में अतिपिछड़ा को उचित सम्मान तथा प्रतिनिधित्व नहीं दे पाई है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने आजतक सिर्फ विज्ञापनों ओर जुमलों की बदौलत सरकार चलाई है तथा बिहार को दशकों पीछे छोड़ दिया है।

कमेंट करें
KPBNk