comScore

बिहार : बिहटा की एनडीआरएफ टीमें कोरोना, अम्फान से निपटने में जुटीं

May 20th, 2020 21:00 IST
 बिहार : बिहटा की एनडीआरएफ टीमें कोरोना, अम्फान से निपटने में जुटीं

हाईलाइट

  • बिहार : बिहटा की एनडीआरएफ टीमें कोरोना, अम्फान से निपटने में जुटीं

पटना, 20 मई (आईएएनएस)। चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर एनडीआरएफ की 9वीं वाहिनी की पांच टीमों को बिहटा (पटना) और रांची से ओडिशा और पश्चिम बंगाल भेजा गया है।

चक्रवाती तूफान से निपटने के लिए इनमें से चार टीमों को पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर, उत्तर तथा दक्षिण 24 परगना जिलों में तैनात किया गया है, जबकि एक टीम को ओडिशा के जगतसिंहपुर जिला में तैनात किया गया है।

कमान्डेंट विजय सिन्हा ने बुधवार को बताया कि एनडीआरएफ मुख्यालय, नई दिल्ली के आदेश पर इन टीमों की तैनाती ओडिशा और पश्चिम बंगाल राज्यों में की गई है। उन्होंने आगे बताया कि सभी टीमें अत्याधुनिक कटिंग टूल्स व इक्वि पमेंट, संचार उपकरण और मेडिकल संसाधनों से लैस हैं।

उन्होंने बताया, द्वितीय कमान अधिकारी रविकान्त के नेतृत्व में चार टीमों को पश्चिम बंगाल भेजा गया है। सभी टीमें संबंधित राज्य व जिला प्रशासन के साथ कुशल समन्वय स्थापित कर मुस्तैदी से राहत व बचाव अपेरशन में जुटी हुई हैं।

उन्होंने बताया कि ऑपेरशन के दौरान एनडीआरएफ टीमें कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव का भी पूरा ध्यान रख रही हैं और इस संक्रमण से बचाव के सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रही हैं।

कमान्डेंट विजय सिन्हा ने आगे बताया कि बिहार राज्य में कोरोनावायरस महामारी से भी निपटने में एनडीआरएफ की टीम मुस्तैदी से जुटी हुई है। बिहार में इस महामारी से निपटने के लिए 9वीं वाहिनी एनडीआरएफ की 18 सब-टीमें रोहतास, गया, पटना, मुंगेर, बक्सर, सिवान नालंदा और गोपालगंज जिलों में तैनात हैं।

कमेंट करें
4rgmU