comScore

बिहार : पप्पू यादव ने मजदूरों के लिए बस सेवा शुरू की

June 10th, 2020 21:01 IST
 बिहार : पप्पू यादव ने मजदूरों के लिए बस सेवा शुरू की

हाईलाइट

  • बिहार : पप्पू यादव ने मजदूरों के लिए बस सेवा शुरू की

पटना, 10 जून (आईएएनएस)। जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बुधवार को पटना के मीठापुर बस स्टैंड से कोसी और सीमांचल के विभिन्न जिलों के लिए बस सेवा प्रारंभ की। पप्पू यादव ने इन इलाकों के लिए चार बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बस सेवा को हरी झंडी दिखाने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि पहले चरण में किशनगंज, कटिहार, अररिया, सहरसा, पूर्णिया, सुपौल और मधेपुरा के विभिन्न इलाकों में बसें जाएंगी, और आगे आने वाले दिनों में बिहार के दूसरे जिलों में भी श्रमिकों के लिए बस सेवा प्रदान करेंगे।

पप्पू ने कहा, मजदूरों को घर भेजने के लिए मैं लगतार प्रयासरत था। आगे भी बसों से मजदूर भाइयों और अन्य फंसे हुए लोगों को उनके घर भेजेंगे।

यादव ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने सरकार से मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए नि:शुल्क व्यवस्था करने का आदेश दिया है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिहार सरकार मजदूरों से भाड़ा वसूल रही है। सरकार के पास मजदूरों को उनके गांव भेजने की कोई योजना नहीं है।

इस मौके पर पार्टी प्रवक्ता प्रेमचन्द सिंह ने बिहार सरकार से मांग की कि सरकार मजदूरों के लिए बिहार में रोजगार की व्यवस्था करे, साथ ही प्रवासी मजदूरों को नि:शुल्क उनके घर भेजने की व्यवस्था करे।

इन बसों में मजदूरों के लिए जलपान और पेयजल की भी व्यवस्था की गई है।

कमेंट करें
cWXrn