बिहार : पप्पू यादव को सीएए के खिलाफ जुलूस निकालने से रोका गया

Bihar: Pappu Yadav stopped from taking out a procession against CAA
बिहार : पप्पू यादव को सीएए के खिलाफ जुलूस निकालने से रोका गया
बिहार : पप्पू यादव को सीएए के खिलाफ जुलूस निकालने से रोका गया

पटना, 17 दिसंबर (आईएएनएस)। पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव को मंगलवार को पुलिस ने घर से निकलने नहीं दिया। पप्पू मंगलवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में जूलूस निकालने वाले थे। पूर्व सांसद इसे नजरबंदी बता रहे हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एनआरसी और महिलाओं के खिलाफ हो रही हिंसा के विरोध में प्रदर्शन के देखते हुए प्रशासन ने यह फैसला लिया। पटना पुलिस मंगलवार सुबह पप्पू यादव के घर पहुंची और धारा 107 के तहत आदेश दिखाकर उन्हें घर से बाहर निकलने पर मना किया। इसके बाद पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ घर पर ही कैद रहे।

इसके बाद पप्पू यादव ने ट्वीट किया, मुझे अपने ही घर में नजरबंद कर दिया गया है। तीन थानों के इंस्पेक्टर, सिटी मजिस्ट्रेट यहां जमे हुए हैं। धारा 107 लगा, एनआरसी, नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध एवं संविधान बचाने की मेरी लड़ाई को रोकने के लिए मुझे अपने ही घर में कैदी बना दिया है। लेकिन हम न डरेंगे, न झुकेंगे, बेईमानों से लड़ते रहेंगे।

यादव ने आईएएनएस से कहा, हमें धारा 107 का नोटिस दिया गया है और बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। अब बाहर निकलने के लिए भी हमें इजाजत लेनी पड़ेगी। मुझसे कैसा खतरा है?

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हालांकि इसे नजरबंद कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद को नजरबंद नहीं किया गया है। उन्हें एडवायजरी के तहत नोटिस थमाया गया है।

जनअधिकार पार्टी ने सीएए के खिलाफ 19 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान किया है।

Created On :   17 Dec 2019 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story