दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार : दूसरे चरण का मतदान जारी, पहले 2 घंटे में 8 फीसदी मतदान

November 3rd, 2020

हाईलाइट

  • बिहार : दूसरे चरण का मतदान जारी, पहले 2 घंटे में 8 फीसदी मतदान

पटना, 3 नवंबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मंगलवार को सुबह सात बजे से 17 जिलों के 94 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। मतदान के लिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। कोरोना काल में हो रहे चुनाव को लेकर पूरी व्यवस्था की गई है।

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, पहले दो घंटे में 8.05 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयेाग कर चुके हैं। सुबह मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या कम है, लेकिन आयोग के अधिकारियों का मानना है कि दिन चढ़ने के बाद काफी संख्या में मतदाता मतदान केंद्र पहुचंेगे।

चुनाव आयोग के मुताबिक, इस चरण में 1,463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है, इनमें से 1316 पुरूष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर शामिल है। इस चरण के चुनाव में महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 27 प्रत्याशी हैं जबकि दरौली विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम चार प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

सामान्य विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक जबकि कई इलाकों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक ही मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

एमएनपी-एसकेपी