comScore

बिहार : राहुल के समर्थन में उतरे तेज प्रताप यादव, कहा...प्लीज इस्तीफा मत देना

बिहार : राहुल के समर्थन में उतरे तेज प्रताप यादव, कहा...प्लीज इस्तीफा मत देना

हाईलाइट

  • आधिकारिक ट्विटर हेंडल से किया ट्वीट
  • तेज प्रताप बोले, देश को युवा नेतृत्व की जरूरत
  • हार के बाद इस्तीफे पर अड़े हैं राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, पटना। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी को लालू के लाल तेज प्रताप यादव का समर्थन मिला है। बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हेंडल से ट्वीट कर राहुल से इस्तीफा न देने की अपील की है। उन्होंने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मैं समर्थन करता हूँ। उन्हें पार्टी अध्यक्ष पद पर बने रहते हुए सामने आई हुई चुनौतियों का सामना करना चाहिए। देश को आपके जैसे युवा नेतृत्व की जरूरत है।

राजद प्रमुख लालू यादव के बड़े बेट तेज प्रताब यादव ने अपने ट्वीट में #ISupportRahulGandhi का इस्तेमाल किया है। आपको बता दें कि लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल लोकसभा चुनाव में बिहार की सारी सीटों पर हार गई है। राजद ने कांग्रेस, आरएलएसपी, हम और वीआईपी के साथ मिलकर बिहार में चुनाव लड़ा था। 

दरअसल, लोकसभा चुनाव में हार के बाद से राहुल गांधी इस्तीफे देने की जिद पर अड़े हुए हैं, जिन्हें मनाने का दौर जारी है। अब तक पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर के अलावा पी चिंदबरम भी राहुल से इस्तीफा न देने की गुहार लगा चुके हैं। दिल्ली कांग्रेस कमेटी भी लेटर जारी कर राहुल गांधी से अध्यक्ष बने रहने की अपील कर चुकी है। 

लोकसभा चुनाव में एक तरफ बीजेपी ने 303 सीटें जीतकर बहुमत के साथ सरकार बनाई है तो वहीं, कांग्रेस 52 सीटों पर सिमट गई है। कम सीट होने के कारण कांग्रेस को लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद भी नहीं मिल सकेगा। 23 मई को आए लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद अब तक कांग्रेस के करीब दर्जन भर नेता इस्तीफा दे चुके हैं।

कमेंट करें
nGJCp