दैनिक भास्कर हिंदी: मुंबई में बाइक सवार ने मणिपुर की युवती पर थूका, FIR दर्ज

April 7th, 2020

हाईलाइट

  • सड़क पर जा रही मणिपुर की एक लड़की पर एक पुरुष बाइक सवार ने थूक दिया
  • 25 वर्षीय युवती अपने एक मित्र के साथ मिलिट्री कैंप की तरफ जा रही थी
  • पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी का पता लगा रही है

मुंबई एएनआई। शहर में सोमवार को कलिना क्षेत्र में सड़क पर जा रही मणिपुर की एक लड़की पर एक पुरुष बाइक सवार ने कथित तौर पर थूक दिया। यह घटना तब हुई जब 25 वर्षीय युवती अपने एक मित्र के साथ मिलिट्री कैंप की तरफ जा रही थी, जहां जरूरी सामान वितरित किए जा रहे थे। मुंबई पुलिस ने लड़की की शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 270 और 352 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी का पता लगा रही है, पुलिस के मुताबिक इस मामले में आगे की जांच जारी है। एक बदमाश द्वारा पूर्वोत्तर की लड़की पर थूके जाने का राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया है और इसे नस्लीय भेदभाव का मामला बताया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों राजधानी दिल्ली में एक ऐसा ही मामला सामने आया था। वहां मणिपुर की एक महिला को कोरोना कहकर चिढ़ाया गया। इतना ही नहीं उसपर थूका भी गया था। इस मामले में भी पुलिस ने केस रजिस्टर किया था। 

अरविंद केजरीवाल इस घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा था, 'मुझे यह पढ़कर हैरानी हुई। दिल्ली पुलिस जल्द इस गुनाहगार को पकड़े और सख्त ऐक्शन ले। हमें देश के रूप में एकजुट रहना है। खासकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में।'

कोरोना वायरस के खौफ से लोग खुद परेशान हैं, लेकिन ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो दूसरों को मानसिक तौर पर भी परेशान करने से बाज नहीं आ रहे।


 

खबरें और भी हैं...