MP Politics: भाजपा 25 मार्च तक कर सकती है मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा

BJP can claim to form government in Madhya Pradesh by 25 March
MP Politics: भाजपा 25 मार्च तक कर सकती है मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा
MP Politics: भाजपा 25 मार्च तक कर सकती है मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा
हाईलाइट
  • भाजपा 25 मार्च तक कर सकती है मध्यप्रदेश में सरकार बनाने का दावा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कमलनाथ के इस्तीफे के बाद अब मध्य प्रदेश में नई सरकार बनाने को लेकर भाजपा में हलचल तेज हो गई है। मध्यप्रदेश में भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार को हो सकती है। कोरोनावायरस के फैलते प्रभाव को देखते हुए पार्टी ने तय किया है कि सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई जाए। इस बैठक के बाद ही विधायक दल के नेता मध्य प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

जनता कर्फ्यू की वजह से टाली गई बैठक
पहले ये बैठक आज यानि शनिवार को बुलाई गयी थी। माना जा रहा है कि देश भर में कोरोना को लेकर हो रही रोकथाम और रविवार को प्रस्तावित जनता कर्फ्यू की वजह से बैठक टाली गई है। अब यह बैठक 23 मार्च को प्रस्तावित है। इसमें दिल्ली से पर्यवेक्षक के रूप में धर्मेंद्र प्रधान और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे भोपाल जा सकते हैं।

MP Crisis: बीजेपी ने रची सरकार गिराने की साजिश! जानिए इस्तीफे से पहले क्या-क्या बोले कमलनाथ

25 मार्च को मप्र को मिल सकता है नया सीएम
गौरतलब है कि 25 मार्च से नवरात्र पूजा की शुरुआत भी हो रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो 25 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण भी हो सकता है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर शुक्रवार शाम को आयोजित होने वाली रात्रिभोज का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया था। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने मध्यप्रदेश के भाजपा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे को फोन कर प्रधानमंत्री का संदेश दिया था। इसके बाद ही रात्रिभोज रद्द कर दिया गया था।

पार्टी आलाकमान में विचार विमर्श जारी
इस बीच मुख्यमंत्री पद की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार आगे बने हुये हैं, लेकिन केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के नाम पर भी पार्टी आलाकमान विचार कर रही है। तोमर भाजपा आलाकमान के काफी नजदीकी माने जाते हैं, लेकिन इस रायशुमारी में हाल ही में भाजपा में शामिल हुये नेता ज्योतिरादित्य की भी पंसद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल पार्टी हाईकमान ने इस मुद्दे पर अंतिम फैसला नही लिया है।

Madhya Pradesh Crisis: 15 महीने बाद प्रदेश में खिलेगा "कमल"! सत्ता से बाहर हुए "नाथ"

 

Created On :   21 March 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story