सुबह मंदिर और गौशाला, शाम को शोर्य स्मारक पहुंची साध्वी

BJP candidate Sadhvi pragya started temple visit after Banned from poll campaigning
सुबह मंदिर और गौशाला, शाम को शोर्य स्मारक पहुंची साध्वी
सुबह मंदिर और गौशाला, शाम को शोर्य स्मारक पहुंची साध्वी

डिजिटल डेस्क, भोपाल।राजधानी से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की राह पर चल पड़ी हैं। प्रचार पर बैन के बाद अब उन्होंने मंदिरों का दौरा शुरू कर दिया है। गुरुवार से साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल में मंदिरों की ओर रुख कर लिया है। साध्वी रिवेरा टाउन स्थित हनुमान मंदिर, सोमवारा इलाके के कर्फ्यू वाली माता मंदिर और फिर गुफा मंदिर के दर्शन करने पहुंचीं। भवानी मंदिर में ही उन्होंने भजन मंडली का साथ देते हुए मंजीरा बजाया और भजन गाया। साध्वी ने रिवेरा टाउन स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की और हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। इसके बाद वो गुफा मंदिर पहुंची। यहां वह गौशाला में भी गईं। शाम को वह शोर्य स्मारक पहुंची और वीर जवानों की शहादत को याद किया।

साध्वी के प्रचार पर 72 घंटे का बैन
दरअसल भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के चुनाव प्रचार करने पर चुनाव आयोग ने 72 घंटे यानी 3 दिन का बैन लगा दिया है। ये प्रतिबंध गुरुवार सुबह 6 बजे से लागू हो गया है। बाबरी मस्जिद पर दिए गए विवादास्पद बयान के बाद साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ आईपीसी धारा 188 के तहत आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था। इसके चलते साध्वी पर बैन लगाया गया। 

बाबरी मस्जिद पर बयान के बाद मिला नोटिस
बाबरी मस्जिद को लेकर साध्वी प्रज्ञा ने कहा था, हमने देश से एक कलंक को मिटाया। हम ढांचा को गिराने गए। मुझे काफी गर्व है कि ईश्वर ने मुझे यह मौका दिया और मैं इस कार्य को कर सकी। हम विश्वास दिलाते हैं कि उस स्थल पर राममंदिर का निर्माण होगा। साध्वी के इस बयान के चंद घंटों के अंदर ही चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस थमा दिया था। जांच में आयोग ने इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना है।

शहीद करकरे पर भी की थी टिप्पणी
साध्वी ने शहीद हेमंत करकरे पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था, एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे को उन्होंने श्राप दिया था, इसलिए वह मुंबई में 26 नवंबर, 2008 को हुए हमले में आतंकियों के हाथों मारे गए। इस बयान की निंदा होने पर ठाकुर ने बाद में माफी मांगी ली थी।

दिग्विजय सिंह दे रहे साध्वी को टक्कर
गौरतलब है कि इससे पहले जब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चुनाव आयोग ने प्रतिबंध लगाया था तब वह भी मंदिरों का ही दौरा कर रहे थे। उन्होंने लखनऊ के हनुमान सेतु स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। इस दौरान उन्होंने हनुमान चालीसा का जाप किया था। बता दें कि, भोपाल में लोकसभा चुनाव के 6वें चरण में 12 मई को वोट डाले जाएंगे। भोपाल संसदीय सीट में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा को टक्कर दे रहे हैं। 

Created On :   2 May 2019 7:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story