राहुल के बयान को पाक ने बनाया हथियार, बीजेपी-कांग्रेस में छिड़ा घमासान

राहुल के बयान को पाक ने बनाया हथियार, बीजेपी-कांग्रेस में छिड़ा घमासान
हाईलाइट
  • पाक की इस चिट्ठी के बाद बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ गई
  • भाजपा ने कांग्रेस पर देश का अपमान करने का आरोप लगाया
  • राहुल गांधी के एक बयान का सहारा लेकर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को चिट्ठी लिखी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान का सहारा लेकर कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को चिट्ठी लिखी है। पाकिस्तान की इस चिट्ठी के बाद बुधवार को बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए, भाजपा ने कहा कि उन्होंने देश का अपमान किया है और संयुक्त राष्ट्र में भारत को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान को "हैंडल" दे दिया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी और मुख्य विपक्षी दल से माफी की मांग की। जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर "सबसे गैर-जिम्मेदार राजनीति" करने का आरोप लगाया।

बता दें कि रविवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर कहा था, "जम्मू-कश्मीर के लोगों की स्वतंत्रता और नागरिक आजादी पर अंकुश लगाए हुए 20 दिन हो गए हैं। विपक्ष और मीडिया को तब जम्मू-कश्मीर के लोगों पर किए जा रहे कठोर बल प्रयोग और प्रशासनिक क्रूरता का अहसास हुआ, जब उन्होंने शनिवार को श्रीनगर का दौरा करने की कोशिश की।"

 

 

हालांकि बुधवार को राहुल गांधी के ट्वीट कर पाकिस्तान पर हमला किया और कहा कि "मैं कई मामलों पर सरकार के साथ असहमत होता हूं लेकिन यह साफ कह देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और पाकिस्तान या किसी अन्य देश के इस मामले में हस्तक्षेप करने की कोई गुंजाइश नहीं है। कश्मीर में हिंसा है और इस हिंसा को भड़काने में पाकिस्तान का योगदान है।"

जावड़ेकर ने राहुल के इस बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा, "राहुल गांधी ने अपनी मर्जी से नहीं बल्कि परिस्थितियों और जनता के दबाव के कारण यू-टर्न लिया है।" राहुल पर तंज कसते हुए जावड़ेकर ने पूछा कि क्या उनके निर्वाचन क्षेत्र में बदलाव के कारण उनकी मानसिकता भी बदल गई है?

राहुल गांधी को लेकर जावड़ेकर के बयान के तुरंत बाद कांग्रेस ने बयान जारी कर जावड़ेकर की आलोचना की। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रकाश जावड़ेकर एक मिस इंफॉर्मेशन मिनिस्टर बन गए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने पाकिस्तान पर भी हमला किया और कहा कि इस्लामाबाद को पीओके में उल्लंघन का जवाब देना चाहिए।

Created On :   28 Aug 2019 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story