comScore

भाजपा ने दिल्ली के तीनों नगर निगम चुनाव के लिए घोषित किए प्रत्याशी

June 17th, 2020 14:31 IST
 भाजपा ने दिल्ली के तीनों नगर निगम चुनाव के लिए घोषित किए प्रत्याशी

हाईलाइट

  • भाजपा ने दिल्ली के तीनों नगर निगम चुनाव के लिए घोषित किए प्रत्याशी

नई दिल्ली , 17 जून (आईएएनएस)। दिल्ली भाजपा ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के प्रति उत्साह दिखाते हुए बुधवार को तीनों नगर निगमों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी।

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर पद के लिए एक बार फिर जयप्रकाश को उम्मीदवार बनाया है और उपमहापौर पद के लिए रितु गोयल का नाम तय किया है। वहीं, पूर्वी दिल्ली के महापौर पद के लिए निर्मल जैन को और हरि प्रकाश बहादुर को उपमहापौर पद का उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम की महापौर पद के लिए अनामिका मिथिलेश को प्रत्याशी बनाया है, जबकि सुभाष भड़ाना को उपमहापौर पद का उम्मीदवार बनाया है।

इसके आलावा, भाजपा ने तीनों नगर निगमों की स्थायी समिति के अध्यक्षों और उपाध्यक्षों के पद के लिए भी नाम तय कर दिए हैं। पूर्वी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष पद के लिए सतपाल सिंह और उपाध्यक्ष पद के लिए दीपक मल्होत्रा का नाम तय किया गया है।

इसी तरह उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पद के लिए क्रमश: छैल बिहारी गोस्वामी और विजेंद्र गुप्ता को नामित किया गया है। दक्षिणी दिल्ली की स्थायी समिति के अध्यक्ष पद के लिए राजदत्त गहलोत और उपाध्यक्ष पद के लिए तुलसी जोशी का नाम तय किया गया है।

तीनों नगर निगमों में भाजपा के बहुमत को देखते हुए महापौर और उपमहापौर के पद पर भाजपा उम्मीदवारों का चयन निर्विरोध हो सकता है। इसके बावजूद अगर चुनाव की नौबत आई, तो तीनों नगर निगमों में महापौर और उपमहापौर पद के लिए चुनाव 24 जून को होगा।

गौरतलब है कि दिल्ली में हर वित्तीय वर्ष में महापौर बदल जाते हैं। इस बार देशव्यापी राजकीय बंद की वजह से चुनाव लगातार टाला जा रहा था।

कमेंट करें
sWMbj