दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची BJP, बोली- 'गाली गैंग' के नेता हैं राहुल

April 12th, 2019

हाईलाइट

  • राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी
  • राहुल गांधी की भाषा शैली को लेकर दर्ज कराई शिकायत
  • राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ ऐसी असंसदीय भाषा बोलकर सारी हदें पार कर दी- नकबी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी भाषा को लेकर घिरते नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी को 'गाली गैंग' का नेता बताते हुए बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने उनके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि राहुल गांधी बिना किसी सबूत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगा रहे हैं। नकवी ने कहा, राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के खिलाफ असंसदीय भाषा बोलकर सारी हदें पार कर दी हैं। वह कांग्रेस की 'गाली गैंग' के मुखिया हैं। हमने मांग की है कि उनके बयानों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। 

इस प्रतिनिधिमंडल में नकवी के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन और नलिन कोहली भी शामिल रहे। राहुल गांधी पिछले कुछ महीनों से 'चौकीदार चोर है' नारे को लेकर लगातार चर्चा में हैं। वो कई मंचों से इसे दोहराते रहे हैं और लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान इस टिप्पणी को खूब इस्तेमाल करते हैं। खासतौर पर राफेल मामले पर राहुल अक्सर पीएम मोदी को घेरते नजर आते हैं। भाजपा इसे लेकर लगातार हमलावर रही है। पार्टी ने इसके जवाब में 'मै भी चौकीदार' अभियान भी लॉन्च किया है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह चुके हैं कि मैं गाली को गहना बना लेता हूं।

बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी कई रैलियों में पीएम मोदी को लेकर तीखी टिप्पणी कर चुके हैं। बीते कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी को पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर तल्ख़ भाषा का प्रयोग करते हुए पीएम मोदी पर तंज कसा था। राहुल के इन बयानों की लगातार अलोचना की जा रही है। 

खबरें और भी हैं...