दैनिक भास्कर हिंदी: सांसद नंदकुमार ने मोबाइल को बताया रेप की वजह, साइबर सेल सक्षम नहीं

July 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूरा देश इस समय महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के बारे में बात कर रहा है। फिर चाहे वह कठुआ काण्ड, उन्नाव गैंगरेप या मंदसौर में मासूम बच्ची के साथ हुई हैवानियत हो। ऐसे में जनता के प्रति जिम्मेदार नेता स्थिति को बेहतर करने के बजाए विवादित बयान देकर सियासी गर्मी को बढ़ा रहे है। भाजपा सांसद नंदकुमार चौहान ने हाल ही में बलात्कार की बढ़ती घटनाओं को लेकर एक विवादस्पद बयान दिया है। हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान चौहान ने तेजी से बढ़ते यौन अपराधों का जिम्मेदार मोबाइल और इंटरनेट को बताया है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब नंदकुमार चौहान ने कोई विवादित बात कही है। इससे पहले भी वह अपने बयानों के कारण सुर्ख़ियों में रहे हैं।

इंटरनेट मोबाइल की पहुंच है जिम्मेदार
मध्य प्रदेश के खंडवा में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे बीजेपी सांसद नंदकुमार चौहान ने कहा कि ' मुझे लगता है आजकल इंटरनेट और स्मार्टफोन, युवाओं की आसान पहुंच में है और वे इसमें अश्लील चीजे देखते हैं, जिससे उनके मासूम दिमाग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यह सब मीडिया भी अपनी कई रिपोर्ट्स में दिखा चुका है।'

साइबर सेल की उपलब्धता को लेकर मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल पर चौहान ने कहा कि साइबर सेल के लिए हर एक मोबाइल तक पहुंचना नामुमकिन है, साइबर सेल इतनी छोटी चीज पर निगरानी कर ही नहीं सकता।

 

 

भाजपा नेता के विवादित बोल
बहुचर्चित कठुआ काण्ड, जिसमे 8 साल के साथ दरिंदगी हुई थी। इस पर भी भाजपा नेता ने विवादित बोल बोले थे। चौहान ने कहा था कि इस घटना के पीछे पकिस्तान का हाथ है, कश्मीर में हिन्दू बहुत कम हैं और वह उनके खिलाफ बोल नहीं सकते। यह उनके एजेंटों का काम है जिन्होंने भड़काने के लिए जय श्री राम के नारे लगाए होंगे। उनका उद्देश्य हमारे बीच मतभेद पैदा करना है।

 


वरिष्ठ भाजपा नेता इससे पहले पुलिस प्रशासन पर भी बात कर चुके हैं। इससे पहले उन्होंने एक कार्यक्रम में पुलिस को सियासत के दवाब में काम करने वाला बताया था। चौहान के अनुसार जब एक अपराधी अपराध के बाद हमारे पास आकर मदद मांगता है तो हमें पुलिस को फोन करना पड़ता है कि इसे छोड़ दो। बता दें कि हाल ही के समय में देश में बलात्कार जैसी घटनाओं की संख्या में वृद्धि हुई है।