भाजपा सांसद ने अनामिका शुक्ला मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग की

BJP MP calls for high-level inquiry into Anamika Shukla case
भाजपा सांसद ने अनामिका शुक्ला मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग की
भाजपा सांसद ने अनामिका शुक्ला मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग की

नई दिल्ली / गोंडा, 13 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से असली अनामिका शुक्ला के सामने आने के बाद अब इस मामले ने एक नया राजनीतिक मोड़ ले लिया है। जिले के भाजपा सांसद कीर्ति वर्धन सिंह ने इस घोटाले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। ये मामला राज्य में एक शिक्षक द्वारा 25 स्थानों से वेतन के रूप में 1 करोड़ रुपये से अधिक निकालने का है।

सिंह ने आईएएनएस से कहा, इस घोटाले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। यह मामला मेरे जिले से संबंधित है और यह आवश्यक है कि सच्चाई सामने आए। ऐसा घोटाला केवल एक संगठित गिरोह द्वारा किया जा सकता और यह उच्च पदों पर बैठे भ्रष्ट व्यक्तियों से बिना मिलीभगत के संभव नहीं है।

सूत्रों ने कहा है कि घोटाले का सरगना गोंडा जिले का शिक्षा माफिया हो सकता है।

सूत्रों ने कहा कि अनामिका शुक्ला के दस्तावेजों के दुरुपयोग की संभावना हो सकती है, ये भी संभावना है कि इस माफिया का संचालन करने वाला व्यक्ति कोई ताकतवर संपर्क वाला हो।

इस बीच, पीड़ित के परिवार से उनके आवास पर मिलने गए कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने आईएएनएस को बताया, जिले में एक सिंडिकेट काम कर रहा है जो शिक्षा विभाग में कॉलेजों को मान्यता, अनुदान और नौकरियां दिलाने तक कुछ भी प्रबंधित कर सकता है, जिसे राजनीतिक संरक्षण भी मिला हुआ है।

अनामिका शुक्ला मंगलवार को गोंडा में अधिकारियों से मिलने गईं और बताया कि उन्होंने कई जगहों पर आवेदन किया लेकिन काउंसलिंग में शामिल नहीं हो सकीं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ट्वीट कर कहा, यूपी सरकार को अनामिका शुक्ला से माफी मांगनी चाहिए। वह गरीबी में जी रही है और यह नहीं जानती कि उसके नाम पर क्या हो रहा है। यह लूट की प्रणाली है। अनामिका को न्याय और सुरक्षा दी जानी चाहिए।

पुलिस ने अनामिका शुक्ला होने का दावा करने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया था।

Created On :   13 Jun 2020 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story