दैनिक भास्कर हिंदी: मिशन 2019 - अमित शाह- नीतीश की मुलाकात से गरमायी बिहार की राजनीति

July 13th, 2018

हाईलाइट

  • अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है।
  • शाह- नीतीश की मुलाकात के बाद से बिहार की राजनीति गरमायी हुई है।
  • अमित शाह ने मिशन-2019 की रणनीति तैयार करने को लेकर गुरूवार को पटना का दौरा किया था।

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर की जा रही तीखी टिप्पणियों के बीच अमित शाह ने नीतीश से मुलाकात की है। एक दिन में दो बार हुई मुलाकात ने उन लोगों के लिए एनडीए की एकजुटता का संदेश दिया है जिनको नीतीश के अलग होने पर संदेह था। शाह- नीतीश की मुलाकात के बाद से बिहार की राजनीति गरमायी हुई है। अमित शाह और नीतीश कुमार की मुलाकात के बाद माना जा रहा है की सीटों पर दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई और सहमति आगे बन जाएगी। अमित शाह और नीतीश कुमार के डिनर के बाद दोनों नेताओं ने अकेले में भी मुलाकात की और लगभग चालीस मिनट तक दोनों नेताओं में बातचीत हुई

 

Image result for nitish kumar

 


शाह-नीतीश की मुलाकात को लेकर राजद नेता वीरेंद्र का कहना है कि नीतीश कुमार और अमित शाह के बैठक से कुछ होने वाला नहीं है। नीतीश कुमार पटना से दिल्ली तक दौड़ लगाते रहते हैं। पहले कांग्रेस को ब्लैक मेल किया पर बात नहीं बनने पर अब बीजेपी के साथ सौदेबाजी कर रहे हैं। इस मुलाकात को लेकर जदयू के बागी नेता शरद यादव को कहना है कि नीतीश तो उनका का भरोसा तोड़कर भाजपा के साथ चले गए है, लेकिन वहां जैसे हालत हैं उसमें वो टिकेंगे नहीं। नीतीश की मुलाकात को लेकर राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि अमित शाह घाघ खिलाड़ी है। नीतीश कुमार द्वारा किया गया अपने बॉस का अपमान वे भूल गए होंगे यह मान लेना नादानी होगी। 

 

 

Image result for राजद नेता शरद यादव

 

 

अमित शाह ने मिशन-2019 की रणनीति तैयार करने को लेकर गुरूवार को पटना का दौरा किया था। इस दौरान नीतीश कुमार और कुछ चुनिंदा वरिष्ठ नेताओं से विशेष चर्चा कर 2019 की रणनीति तैयार की है। इस चर्चा में दोनों नेताओं के साथ तीन और नेता उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय व बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव शामिल हुए। इस दौरान भाजपा के बिहार से जुड़े बाकी सभी केंद्र व राज्य के मंत्री, सांसद, विधायक सुबह अतिथिशाला में तो मौजूद रहे पर चर्चा में मौजूद नहीं रहे। देर रात सीएम के सरकारी आवास पर भाजपा अध्यक्ष के सम्मान में रात्रि भोज भी दिया। जिसमें भाजपा से उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और संगठन महामंत्री नागेन्द्र, मंत्रियों में नंदकिशोर यादव, डॉ प्रेम कुमार व मंगल पांडेय शामिल हुए।

 

 

Image result for अमित शाह नीतीश एयरपोर्ट

 


जानकारी के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच बंद कमरे में बातचीत भी हुई। डिनर के बाद दोनों नेताओं ने 15 मिनट तक बातचीत की। सूत्रों के अनुसार इस बातचीत में जदयू-भाजपा के बीच सीट को लेकर आपसी सहमति बन चुकी है। उनका यह भी मानना है कि सीट को लेकर कोई समस्या नहीं है। असली उद्देश्य बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित करना है।

 

 

Image result for nitish kumar